Kanpur Latest News

Kanpur Latest News: कानपुर के रेलवे ट्रैक के किनारे बसी बस्तियां कराई जाएंगी खाली!

Kanpur Latest News: कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस और कालिंद्री एक्सप्रेस कांड (Kanpur Kalindi Express Case) के बाद उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम और कानपुर पुलिस कमिश्नर ने मिलकर एक योजना तैयार की है। इसी बीच ऐसे हादसों को रोकने के लिए रेल ट्रैक के किनारे स्थित बस्तियों को हटाने की तैयारी की जा रही है।

Kanpur Kalindi Express Case

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News in Hindi) में साबरमती एक्सप्रेस और कालिंद्री एक्सप्रेस को डीरेल करने की नाकाम कोशिश के बाद प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार, प्रशासन ने रेलवे ट्रैक के किनारे स्थित बस्तियों को खाली करवाने का निर्णय लिया है। यह फैसला उत्तर मध्य रेल के डीआरएम हिमांशु बडोनी और कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने बैठक द्वारा लिया है |

रेलवे ट्रैक का किया गया निरीक्षण 

Kanpur Train Accident

दोनों अधिकारियों ने मंधना स्टेशन से लेकर गंगा घाट स्टेशन तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। इसके बाद इस निष्कर्ष पर पहुँचे कि रेल हादसों (Kanpur Train Accident) को रोकने के लिए पहले रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वाले अवैध कब्जों को हटाया जाए। वहीं, पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने यह भी बताया कि जाँच जारी है और जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।

बस्तियां हटाने का क्या है कारण?

रेल लाइन (kanpur big news) के किनारे स्थित परिवारों को स्थाई रूप से हटाने से ट्रैक ख़ाली रहेगा और कोई भी संदिग्ध ट्रैक के आस पास घूम नहीं सकेगा।

kanpur big news

इनके घर अवैध रूप से रेल लाइन के किनारे बसे हैं। जहाँ बार-बार इनकी तस्दीक करना काफी कठिन होता है। इस कारण यह तय करना मुश्किल हो जाता है कि ट्रैक से गुजरने वाला शख्स संदिग्ध है या किनारे पर रहने वाला कोई शख्स।

एक महीने में दो बार ट्रेन डिरेल करने की हुई साजिश

sabarmati and kalindi express derailment

कानपुर (kanpur) में एक महीने के भीतर दो ट्रेन हादसों (sabarmati and kalindi express derailment) से रेल प्रबंधन और पुलिस गंभीर चिंतन में है। इसकी वजह से ही उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम और कानपुर पुलिस कमिश्नर (kanpur police commissioner akhil kumar) ने यह कदम उठाया गया है। फिलहाल पुलिस से लेकर ट्रेन प्रबंधन सभी घटना का खुलासा करने के लिए तेजी से जाँच में लगे है।

ये भी पढ़े: Lal Imli Kanpur: ‘मैनचेस्टर ऑफ ईस्ट’ कानपुर की लाल इमली फिर होगी जगमग! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *