रोटरी क्लब कानपुर विराट का स्थापना समारोह,पुनर्जीवित किये जायेंगे तालाब

विवि परिसर में कूड़े से पटा तालाब से होगी शुरुआत
-पौंडमैन ने अभियान की अगुवाई का जिम्मा लिया
कानपुर।
रोटरी क्लब कानपुर विराट के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अमित झा ने स्थापना समारोह के अवसर पर कानपुर के सूख चुके तालाबों को पुनर्जीवित करने का संकल्प लिया। अमित इसकी शुरुआत सीएसजेएम कनपुर विवि परिसर के एक तालाब को पुनर्जीवन देकर करेंगे। उन्होंने पाउंडमैन रामवीर तंवर को प्रेरणास्रोत बताया। यह कार्य तंवर के दिशा निर्देश के अनुसार होगा।


सीएसजेएम कानपुर विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में आयोजित रोटरी क्लब कानपुर विराट के स्थापना समारोह में मुख्यवक्ता रामवीर तंवर रहे। पावर प्रेजेंटेशन से ताल पोखरों को जीवित करने के अभियान पर उन्होंने प्रभावशाली प्रस्तुति दी।
अमित हर गांव में तालाब ग्रामीण जनजीवन, उसकी परंपराओं का अटूट हिस्‍सा होता था। शहरी क्षेत्र में भी ताल तलैयों का वजूद था। पर अब नहीं है।
पौंड मैन रामवीर तंवर ने कहा कि वह रोटरी क्लब कानपुर विराट इस संकल्प के साथ जुड़े हैं। वह विवि स्वयं आकर इसकी शुरुआत करेंगे। वह तालाबों में पानी लौटने का कार्य वह 2015 से कर रहे हैं। तंवर की इस उपलब्धि का जिक्र पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 अक्‍टूबर 2021 को ‘मन की बात’ में किया था। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी रामवीर को सम्‍मानित किया था।


रोटारी क्लब कानपुर विराट अमित झा को अध्यक्ष और संजय टण्डन महामंत्री और साहिल गुप्ता को कोषाध्यक्ष चुना गया। वरिष्ठ पत्रकार महेश शर्मा को जनसरोकार की पत्रकारिता के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। यह रोटेरियन विवेक गर्ग की स्मृति में हर वर्ष विभिन्न क्षेत्रों में विशेष कार्य के लिए दिया जाएगा। मथुरा से आये रोटेरियन मुख्य अतिथि नीरव एन अग्रवाल ने नए पदाधिकारियों को सेवा समर्पण और संकल्प की दिशा में चलने को कहा। इस अवसर पर कुलपति प्रो विनय पाठक की विशेष उपस्थिति रही। रोटेरियन डीसी शुक्ला, चंदर ऋषि, डीएन रायजादा, जसवीर सिंह भाटिया, विनोद ऋषि, डॉ अवध दुबे, मनीषा वाजपेयी, प्रभात वाजपेयी, गौरव जैन, शालिनी झा, भक्तिविजय शुक्ला, एसओपीएस के अध्यक्ष दीपक मालवीय प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *