Site icon News Jungal Media

एक महीने में कब्जा न हटा तो अनशन-राघवेंद्र मिश्रा

कथित भाजपाई की मुश्किलें बढ़ी
-पूर्व पार्षद ने श्रमायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया
-अपर श्रमायुक्त को ज्ञापन सौंप चेतावनी दी

कानपुर। भाजपा के पूर्व पार्षद राघवेंद्र मिश्र के नेतृत्व में जुलूस बनाकर श्रमायुक्त पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने सरकारी जमीन को कब्जामुक्त कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन के बाद अपर श्रमायुक्त पीके सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि एक माह के भीतर छोटा पार्क के सामने श्रम विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा हटाएं व अवैध कब्जेदार भू माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाय वर्ना कार्यालय के सामने आमरण अनशन किया जायेगा।


पूर्व पार्षद राघवेंद्र ने कहा कि श्रमिक बस्ती (शास्त्री नगर) स्थित छोटा सेन्टर पार्क के सामने खाली पड़े श्रम विभाग के गोदाम व उसके चारों तरफ भूमि पर भूमाफिया द्वारा अवैध कब्जाकर लाखो रुपया किरायेदारी वसूल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से लेकर श्रमायुक्त को विगत चार वर्षों से लिखित पत्र के माध्यम से लगातार अवगत कराता चला आ रहा है। उसी के क्रम में 15 जुलाई 2024 को उपरोक्त अतिक्रमण हटाये जाने हेतु आपके स्तर से तिथि नियत की गयी थी। उक्त अतिक्रमण अभियान का नोडल अधिकारी रामलखन पटेल सहायक श्रमायुक्त कानपुर क्षेत्र को नियुक्त किया था। पटेल ने उपरोक्त अवैध अतिक्रमण हटाये जाने में कोई रूचि नहीं दिखायी। पूर्व पार्षद ने कार्यालय पर आमरण अनशन की बात लिखकर श्रमायुक्त को पत्र प्रेषित किया था।
लगभग 70 लोग निवास कर रहे हैं।और आपके द्वारा यह बात लिखकर बतायी गयी कि उन‌ परिवारों के पुनर्वास करके कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी गरीब व्यक्ति का घर हटाने का नहीं अपितु सरकारी जमीन पर भूमाफिया द्वारा कब्जाकर गरीबों से लाखों रूपये महीने की किरायेदारी वसूलने से हैं।
मामले को संज्ञान लेकर अवैध किरायेदारी बंद कराई जाए। जमीन विभाग की वापस की जाय
ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी गयी कि उपरोक्त मामले को भली भांति समज्ञान में लेकर एक माह के अंदर समुचित कार्यवाही कर अवगत कराएं वरना आमरण अनशन शुरू कर दूंगा। श्रमायुक्त कार्यालय पहुंचे प्रमुख रूप से श्रीकांत मिश्र, अजीत सिंह बाऊ,अनूप शुक्ला, अनिल शुक्ला, संदीप अवस्थी, नितिन शर्मा, विकास प्रजापति, अजीत राजपूत, राहुल राय, हरिलाल शर्मा, अंकुर पाल, प्रशान्त दीक्षित,संजय पाल, पुनीत, विनीत मोना, गोपाल शर्मा, मनीष सिंह, रोहित कश्यप, कृष्णा निगम, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।।

Exit mobile version