Kanpur news : कानपुर में अगले 48 घंटे ऐसा ही मौसम रहने की संभावना, पड़ोसी ने कार से रौंदा, नाश्ता के खाने से नियंत्रित हुई डाइबिटीज….

Kanpur news: कानपुर में अगले 48 घंटे ऐसा ही मौसम रहने की संभावना, हो सकती है तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश….

kanpur mansun

kanpur News: मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती हवाओं के चलते अगले 48 घंटे तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में इस बारिश और आंधी का असर रहेगा। 

कानपुर में आधी रात के बाद 40 किमी की रफ्तार से अचानक चली हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से 24 घंटे पहले उठी चक्रवाती हवाओं से अगले 48 घंटे तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है।

Kalindi Express: ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश में एक नया मोड़ आया सामने, पुलिस को मिले चौंकाने वाले सबूत…

kanpur kanlindi news

कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को सिलिंडर रखकर पलटाने की साजिश की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे ही नए खुलासे हो रहे हैं। मंगलवार को एडीजी जीआरपी प्रकाश डी और डीआईजी राहुल राज मुंडेरी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद वह सिविल पुलिस और इज्जतनगर मंडल के अफसरों के साथ उन स्थनों पर भी गए जहां पुलिस और आरपीएफ का डॉग स्क्वायड गया था। घटनास्थल का दौरा करने के बाद अधिकारियों ने साजिश से इन्कार नहीं किया है। सिलिंडर के साथ घटनास्थल पर जो वस्तुएं मिली हैं वह सोची समझी साजिश की ओर इशारा कर रही हैं। 

UP: पापा से मंगाया था केक, खा ना सकी बेटी, पहले ही पड़ोसी ने कार से रौंदा, कैमरे में कैद हुई घटना…

up news

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। कानपुर के बर्रा सात में शाम करीब चार बजे घर के बाहर खेल रही बच्ची को पड़ोसी ने कार से रौंद दिया। हादसे में बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। 

बताया जा रहा है कि बच्ची ने हादसे से कुछ समय पहले अपने पापा को फोन किया था। बच्ची ने कहा था कि पापा… आज मेरा केक खाने का मन है, लेकर जल्दी घर आ जाना। पिता से फोन पर यह बात कहकर घर के बाहर खेलने निकली बर्रा-7 निवासी ढाई साल की बच्ची को पड़ोसी ने कार से रौंद दिया। हादसे में बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।

Kanpur: नाश्ता के खाने से नियंत्रित हुई डाइबिटीज,  जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की जांच से आया सामने…

Kanpur News: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के अध्ययन में चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। 24 घंटे में 16 घंटे के उपवास से रोगियों को फायदा मिला है। छह किलो वजन गिरा, तो ट्राइग्लीसिराइड और कोलेस्ट्रॉल में भी कमी आई है।

diabetes control

अगर खानपान के बीच का फर्क दुरुस्त रखा जाए तो अनियंत्रित डायबिटीज पर काबू पाया जा सकता है। इतना ही नहीं शरीर का वजन भी कम होगा, कोलेस्ट्रॉल, ट्राइग्लीसिराइड की मात्रा भी कम हो जाएगी। यह तथ्य जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के शोध में उजागर हुआ है। रोगियों को प्रतिदिन सिर्फ 16 घंटे का उपवास कराया गया। इतने में ही चौंकाने वाले नतीजे सामने आए। रोगियों की एचबीए1सी (एक माह की औसत शुगर) भी घट गई।

Kanpur: वाहन चालकों के लिए आई बड़ी अपडेट, गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के साथ हो सकता है ये…..

trafiic chalan

Kanpur News: नाबालिगों के वाहन चलाने पर रोक लगाने के लिए पुलिस आज से सख्ती करेगी। यही नहीं, गलत दिशा में वाहन चलाने वालों का लाइसेंस भी निरस्ता होगा। साथ ही, रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी। इसके लिए पुलिस और आरटीओ की टीम मिलकर काम करेगी।

कानपुर में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने गलत दिशा में वाहन चलाने वालों का लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ बीएनएस की धारा-281 के तहत मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। इसी तरह नाबालिगों के वाहन चलाने पर भी सख्ती के आदेश जारी किए हैं। मंडलायुक्त ने पुलिस और आरटीओ को निर्देशित किया है कि वे नाबालिगों के वाहन चलाने पर रोक लगाने के लिए टीम बनाकर काम करें।

Read also: योगी, ‘बटेंगे तो कटेंगे’ पर भड़के अखिलेश, मायावती के आभार पर दिया धन्यवाद….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *