रामनवमी हिंसा पर खरगे बोले- कमजोर होने पर BJP करवाती है ऐसे काम

रामनवमी पर देश के कई राज्यों में भड़की हिंसा को लेकर अब चारों ओर सिसायत हो रही है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र की भाजपा सरकार पर सवाल खड़े कर रहा है। खरगे व संजय राउत ने कहा है कि जहां BJP कमजोर है वहां पर ही हिंसा हो रही है।

रामनवमी पर देश के कई राज्यों में भड़की हिंसा को लेकर अब सिसायत होने लगी है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र की भाजपा सरकार पर हावी हो रहा है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर कई तरह के सवाल उठाए हैं। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा भाजपा जब कमजोर होती है तब वह ऐसे दंगे करवाती है और लोगों में फूट डालने के लिए यह काम किया जाता है। सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए यह भाजपा का ही काम है।

‘जिन राज्यों में BJP है कमजोर, वहां हो रहे दंगे’

वहीं, उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने भी रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बंगाल में हो रही हिंसा योजनाबद्ध, प्रायोजित और भाजपा द्वारा पूर्णतया लक्षित है। जहां भी चुनाव नजदीक समय में हैं और भाजपा को अपने नुकसान का डर है या फिर जहां भाजपा सरकार कमजोर है केवल वहां दंगे हो रहे हैं।

‘ध्रुवीकरण की राजनीति कर रहे TMC और भाजपा’

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल हिंसा को लेकर भाजपा और ममता सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीएमसी और बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति कर रहे हैं और इससे बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा फैल रही है। मुख्यमंत्री कहती हैं कि कार्रवाई की जाएगी, लेकिन इस संदर्भ में कुछ नहीं किया जा रहा है।

रामनवमी पर कई राज्यों में भड़की हिंसा

बता दें कि रामनवमी पर बंगाल, बिहार और झारखंड राज्यों के कई इलाकों में हिसा की घटनाएं देखने को मिली थी, जिसके बाद उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए सरकारों द्वारा पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही संवेदनशील इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा है।

Read also: केरल में चलती ट्रेन में यात्री को आग लगाने से मची भगदड़, मामूली कहासुनी ने लिया भयंकर रूप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *