Site icon News Jungal Media

“खेलो इंडिया”: यूपी बनेगा स्पोर्ट्स इंडस्ट्री का हब

इसी मकसद से समिट में 12 फरवरी को ‘उत्तर प्रदेश में खेल क्षेत्र और एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था में इसकी भूमिका’ विषय पर केंद्रित विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा

NEWS JUNGAL HEALTH DESK : देश की एक नामी ब्रोकरेज फर्म (आनंद राठी इन्वेस्टमेंट बैंकिंग ) के मुताबिक स्पोर्ट्स इंडस्ट्री में फिलहाल अपार संभावनाएं हैं। जिस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी Narendra Modi के “खेलो इंडिया” नीति एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस नारे को यूपी में जमीन पर उतारने का प्रयास चल रहा उसके मद्देजर आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे में तो और भी। खासकर तब जब मेरठ में स्पोर्ट्स इंडस्ट्री की संपन्न परंपरा है। ब्रोकरेज फर्म के अनुसार अगले पांच साल (2027) में स्पोर्ट्स एवं फिटनेस इंडस्ट्री का कारोबार 27अरब डॉलर से बढ़कर100 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा। इन संभावनाओं के मद्देजर प्रदेश सरकार यूपी को स्पोर्ट्स इंडस्ट्री का हब बनाना चाहती है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में इसमें मददगार बनेगा।

12 फरवरी को हैंगर ‘भारद्वाज’ में स्पोर्ट्स इंडस्ट्री में निवेश पर विशेष सत्र
इसी मकसद से समिट में 12फरवरी को ‘उत्तर प्रदेश में खेल क्षेत्र और एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था में इसकी भूमिका’ विषय पर केंद्रित विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। हैंगर-3 ‘भारद्वाज’ में यह सत्र 11:45 बजे से दोपहर 13:30 तक चलेगा। जीआईएस में होने वाले खेल सत्र में खेल जगत के सम्मानित व्यक्ति उत्तर प्रदेश में खेलों के विभिन्न अवसरों पर चर्चा करेंगे। सत्र में खेल क्षेत्र के सभी हितधारकों के बीच उपयोगी संवाद होगा। यह सत्र विभाग को निवेशकों और उद्योग के साथ निवेश या जुड़ने के लिए अपनी नीति और आकर्षक विकल्पों के बाबत विस्तार से जानकारी देगा।

Read also : Health Tips: जानें आयुर्वेद के अनुसार, कब और किस समय करना चाहिए कौनसा भोजन ?

Exit mobile version