Emcure Pharmaceuticals IPO

Emcure Pharmaceuticals IPO: शार्क टैंक नमिता थापर की एमक्योर फार्मा का आया IPO!

Emcure Pharmaceuticals IPO का प्राइस बैंड 960-1008 रुपये प्रति शेयर है। एक लॉट में 14 शेयर है। इसका मतलब है कि आपको एमक्योर फार्मा के आईपीओ में निवेश करने के लिए अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कम से कम 14112 रुपये लगाने होंगे।

emcure pharmaceuticals listing date

बिजनेस टीवी शो- शार्क टैंक इंडिया में बतौर जज नजर आने वाली नमिता थापर की कंपनी एमक्‍योर फार्मा (Emcure Pharma) अपना IPO ला रही है। एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स IPO के शेयरों का अलॉटमेंट 8 जुलाई को होगा। लिस्टिंग 10 जुलाई (emcure pharmaceuticals listing date) को होगी। कंपनी आईपीओ से मिली रकम का इस्तेमाल कर्ज कम करने के लिए करेगी।

Fourth largest IPO of 2024

यह इश्‍यू 1,952.03 करोड़ रुपये का है, जो 3 जुलाई को खुलेगा और इसे 5 जुलाई तक सब्सक्राइब किया जा सकेगा। यह भारती हेक्साकॉम (4,275 करोड़ रुपये), आधार हाउसिंग (3,000 करोड़ रुपये) और गो डिजिट (2,614 करोड़ रुपये) के बाद 2024 का चौथा सबसे बड़ा (Fourth largest IPO of 2024) आईपीओ है।

Emcure Pharmaceuticals IPO Price

Emcure Pharma IPO के प्रति शेयर का प्राइस बैंड 960-1,008 रुपये (emcure pharmaceuticals share price) है। इसके एक लॉट में 14 शेयर उपलब्ध होंगे। इसका मतलब है कि आपको एमक्योर फार्मा के आईपीओ में निवेश करने के लिए अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कम से कम 14,112 रुपये लगाने होंगे।

Emcure Pharmaceuticals IPO Price

इसके शेयरों का अलॉटमेंट 8 जुलाई को किया जाएगा। शेयर मार्केट में लिस्टिंग 10 जुलाई को की जाएगी। आईपीओ से मिली रकम का प्रयोग कंपनी कर्ज को कम करने और कंपनी के कामकाजी खर्च को चलाने के लिए करेगी।

कितना मिल सकता है Emcure Pharma IPO से मुनाफा?

Emcure Pharma IPO GMP

नमिता थापर की कंपनी का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) अच्छी कमाई का संकेत दे रहा है। एमक्योर फार्मा के आईपीओ का GMP करीब 270 रुपये प्रति शेयर (Emcure Pharma IPO GMP) चल रहा है। एमक्योर फार्मा की लिस्टिंग 1278 रुपये तक हो सकती है तथा निवेशकों को 26.79 फीसदी तक लिस्टिंग गेन प्राप्त होने की सम्भावना है |

एमक्योर फार्मा क्या करती है?

एमक्योर फार्मास्युटिकल्स की नींव 1981 में पड़ी। यह दवाओं का मैन्युफैक्चरिंग करने के साथ देश और विदेश में उसकी बिक्री करती है। देश में इसके 13 दवा मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी हैं। एमक्योर फार्मा के सीएमडी सतीश मेहता (emcure pharmaceuticals owner) हैं। नमिता थापर उन्हीं की बेटी और कंपनी की एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं।

emcure pharmaceuticals profit

अगर वित्तीय सेहत की बात करें, तो 31 मार्च, 2024 को समाप्त वित्त वर्ष में एमक्योर फार्मा का रेवेन्यू 6,715.24 करोड़ रुपये रहा। कंपनी का नेट प्रॉफिट 527.58 करोड़ रुपये (emcure pharmaceuticals profit) का रहा। इससे एक साल पहले कंपनी का नेट प्रॉफिट 561.85 करोड़ रुपये रहा था।

ये भी पढ़े: 3 से 5 लाख तक मिल सकती है टैक्‍स में छूट ? न्‍यू टैक्‍स रिजिम को लेकर हो सकता है ये बड़ा ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *