सुराही और फ्रिज में जाने अंतर, आनंद महिंद्रा ने बताए 6 मजेदार फर्क

अरबपति कारोबारी और Mahindra & Mahindra के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक तस्वीर शेयर की है. इसमें सुराही और फ्रिज दिखाई दे रहा है. इन तस्वीरों के नीच दोनों की क्वालिटी, खर्च और मेंटिनेंस समेत अन्य बातों का जिक्र तुलनात्मक रूप से किया है.

News Jungal Desk : देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा Anand Mahindra सोशल मीडिया में खूब एक्टिव रहते हैं और आए दिन कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते है , जो वायरल (Tweet Viral) हो जाता है. उनके मोटिवेशनल ट्वीट्स को ट्विटर यूजर्स बेहद पसंद करते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही पोस्ट शेयर किया है उनके मोटिवेशनल ट्वीट्स को ट्विटर यूजर्स बेहद पसंद करते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने गर्मियों के मौसम में ठंडे पानी के लिए सुराही और फ्रिज (Fridge) की तुलना की है, और सुराही को हर लिहाज से बेहतर बताया है. 

सुराही और फ्रिज में अंतर गिनाए

सबसे पहले बात कर लेते हैं महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के ट्वीट की. अपनी पोस्ट में अरबपति कारोबारी ने एक तस्वीर शेयर की है. इसमें एक ओर सुराही नजर आ रही है, जबकि दूसरी तरफ फ्रिज दिखाई दे रहा है. इन तस्वीरों के नीचे दोनों की क्वालिटी, खर्च और मेंटिनेंस समेत अन्य बातों का जिक्र तुलनात्मक रूप से किया गया है. ट्वीट में सबसे पहले दोनों का काम पानी को ठंडा करना बताया गया है. इसके बाद इनकी कीमत का जिक्र किया गया है ट्वीट के मुताबिक, जहां मिट्टी की सुराही महज 200 रुपये में आ जाती है, तो वहीं फ्रिज के लिए 10,000 रुपये से ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं.

सुराही इन मायनों में फ्रिज से बेहतर
ट्वीट में आगे दोनों की लाइफ के बारे में बताते हुए लिखा गया है कि सुराही को आप लाइफटाइम यूज कर सकते हैं और यही नहीं आपके नाती-पोते भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं, जबकि फ्रिज की 7 से 15 साल तक है रख सकते है . इसके बाद नंबर आता है मेंटिनेंस का तो सुराही में ये न के बराबर है और फ्रिज के मेंटिनेंस पर मोटा पैसा खर्च करना पड़ता है, यही नहीं इसमें बिजली की खपत भी होती है, जो जेब पर भारी पड़ती है. एक और अंतर ये बताया गया है कि सुराही को आप कहीं भी छोटी सी जगह में रख सकते हैं, जबकि फ्रिज के लिए आपको उसके मुताबिक पर्याप्त जगह चाहिए होती है. जबकि सुराही का पानी मीडियम ठंडा होता है  

यह भी पढ़े : कर्नाटक: दुल्‍हनियां ले जाने से पहले वोट डालने परिवार संग पोलिंग बूथ पहुंचा दूल्‍हा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *