Himachal: आपदा के बाद बहाल हुआ कुल्लू-मनाली हाईवे, अस्थायी रूप से डबललेन किया गया तैयार…

शनिवार सुबह हाईवे से ही वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। एनएचएआई ने ब्यास में बहे हाईवे के 3200 मीटर हिस्से का काम मरम्मत कार्य लगभग पूरा कर लिया है। कुछजगहों पर पांच से दस मीटर का काम बचा है, उसे भी दो दिन के भीतर पूरा कर दिया जएगा।

News jungal desk: बीती 9 जुलाई को ब्यास नदी में आई बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुआ कुल्लू-मनाली हाईवे तीन करीब ढाई महीने बाद वाहनों की आवाजाही के लिए फिर से शुरू कर दिया गया है । हालाकि अभी इसे अस्थायी रूप से डबललेन तैयार किया गया है। शनिवार सुबह हाईवे से वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। एनएचएआई ने ब्यास में बहे हाईवे के 3200 मीटर हिस्से का काम मरम्मत कार्य लगभग पूरा कर लिया है। आपको बता दे की प्राकृतिक आपदा के चलते कुल्लू से मनाली तक हाईवे पांच से छह जगहों पर ब्यास नदी में आई बाढ़ में पूरी तरह से बह गया था।

बीच में कुछ जगहों पर लगभग 40 से 50 मीटर के अलग-अलग पैच रहे हैं, उन्हें भी दो दिन में डबललेन  करने का लक्ष्य रखा गया है। हाईवे के दुरुस्त होने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। वहीं, कुल्लू-मनाली में लग रहे जाम से भी आम लोगों को राहत मिलेगी। एनएचएआई के रेजिडेंट इंजीनियर अशोक चौहान ने कहा कि शनिवार से कुल्लू से मनाली का हाईवे डबललेन तैयार कर दिया है। कुछजगहों पर पांच से दस मीटर का काम बचा है, उसे भी दो दिन के भीतर पूरा कर दिया जाएगा।

Read also: नालंदा में मकान का छज्जा गिरने से दो महिलाओं की हुई मौत, तीन की हालत गंभीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *