Laapataa Ladies: फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने किया बड़ा खुलासा, ‘ऑस्कर’ के लिए चुनी गई किरण राव की ‘लापता लेडीज’

Laapataa Ladies : किरण राव के निर्देशन में बनी फिल्म ‘लापता लेडीज’ इस साल प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरस्कारों में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। फिल्म फेडरनेशन ऑफ इंडिया ने फिल्म को भारत की आधिकारिक एंट्री के रूप में ऑस्कर में भेजा है। फिल्म फेडरनेशन ऑफ इंडिया की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है।

Laapataa Ladies

बीते दिनों किरण राव ने यह इच्छा जताई थी कि उनकी फिल्म ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर में भेजा जाए। किरण राव ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी यह तमन्ना है कि फिल्म ‘लापता लेडीज’ ऑस्कर की रेस में शामिल हो। और आज फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इस फिल्म को ऑस्कर में आधिकारिक एंट्री के रूप में भेजे जाने की पुष्टि कर दी है।

ऑस्कर 2025


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने आज सोमवार को एलान किया है कि Laapataa Ladies को ऑस्कर 2025 के लिए आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है। रणबीर कपूर की ‘एनिमल’, मलयालम फिल्म ‘आट्टम’ और पायल कपाड़िया की ‘ऑल वी इमेजिन एड लाइट’ समेत 29 फिल्मों की सूची में से ‘लापता लेडीज’ का चयन किया गया है। 

 इंडिया

असमिया के जाह्नु बरुआ नामक निर्देशक के नेतृत्व में 13 लोगों के एक समूह ने अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म श्रेणी के लिए ‘मिसिंग लेडीज़’ नामक फिल्म को चुनने पर सहमति व्यक्त की। आमिर खान और राव ने इस फिल्म को बनाने में मदद की। इस लिस्ट में तमिल फिल्म ‘महाराजा’, ‘कल्कि 2898 एडी’, ‘हनुमान’, ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ और ‘आर्टिकल 370’ भी लिस्ट में शामिल थीं। हालांकि, बाजी ‘लापता लेडीज’ ने मारी है।

'लापता लेडीज

फिल्म ‘लापता लेडीज’ दो भारतीय दुल्हनों की कहानी पर आधारित है, जिसमें विदाई के बाद ससुराल जाते हुए दोनों ट्रेन में गलती से बदल जाती हैं। फिल्म की कहानी दिल छू लेने वाली है। इसे आमिर खान प्रोडक्शंस और किरण राव के किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले प्रोड्यूसर किया गया है। इस फिल्म को इस साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इसमें नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, छाया कदम, स्पर्श श्रीवास्तव और अभय दुबे जैसे कलाकार शामिल हैं। अभिनेता रवि किशन इसमें पुलिस वाले की भूमिका में दिखे। यह महिला सशक्तीकरण के प्रति समाज को जागरुक करने वाली फिल्म है।

Read also : Laapataa Ladies picked as India’s entry for Oscars

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *