लाहौर कोर्ट : जरूरत पड़ने पर इमरान खान को एम्बुलेंस में लाओ

 इस्लामाबाद में आतंकवाद-रोधी अदालत (एटीसी) द्वारा इसी मामले में उनकी जमानत खारिज करने के बाद इमरान खान ने उच्च न्यायालय का रुख किया था. ईसीपी द्वारा तोशखाना के फैसले की घोषणा के बाद पिछले साल अक्टूबर में पीटीआई नेता पर मामला दर्ज किया गया था ।

 News Jungal desk : लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) ने आदेश दिया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को अगर वह घायल हो गए हैं और चल नहीं सकते हैं तो एंबुलेंस में लेकर आना चाहिए, क्योंकि वह एक मामले में प्रोटेक्टिव बेल चाहते हैं. न्यायमूर्ति तारिक सलीम शेख की यह टिप्पणी बुधवार को तब आई जब उन्होंने पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए खान के खिलाफ दर्ज एक मामले में सुरक्षात्मक जमानत की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की है ।

रिपोर्ट में बोला गया है कि इस्लामाबाद में आतंकवाद-रोधी अदालत (एटीसी) द्वारा इसी मामले में उनकी जमानत खारिज करने के बाद पीटीआई प्रमुख ने उच्च न्यायालय का रुख किया था । और ईसीपी द्वारा तोशखाना के फैसले की घोषणा के बाद पिछले साल अक्टूबर में पीटीआई नेता पर मामला दर्ज किया गया था । और जिसके कारण देशव्यापी विरोध हुआ था. 3 नवंबर को एक रैली के दौरान वजीराबाद में हत्या के प्रयास में घायल होने के बाद खान चिकित्सा आधार पर जमानत पर थे ।

एटीसी ने न केवल पीटीआई प्रमुख को तलब किया था, बल्कि बैंकिंग अदालत ने खान को प्रतिबंधित फंडिंग मामले में पेश होने के लिए भी बोला था । हालांकि, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री के लिए राहत देते हुए बैंकिंग अदालत को 22 फरवरी तक अपना फैसला सुनाने का आदेश दिया है । सुनवाई की शुरुआत में, खान के कानूनी सलाहकार ने तर्क दिया है । कि उनकी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई प्रमुख के लिए चलना मुश्किल है ।

उन्होंने बोला खान संबंधित अदालत में पेश होना चाहते हैं, हालांकि, डॉक्टर के अनुसार, वह तीन सप्ताह तक चलने में सक्षम नहीं होंगे ।

Read also : Yamuna Authority योगी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा,35 फीसदी बढ़ा जमीन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *