सावन में भी खुद को रोक नहीं पाए लालू यादव खा रहे मटन-चिकन, बोले- कंट्रोल नहीं होता

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव मांस-मछली खाने के बड़े शौकीन रहे हैं. किडनी ट्रांसप्लांट के बाद डॉक्टर ने उन्हें परहेज करने को कहा है, पर लालू ने बताया कि सावन में भी कंट्रोल नहीं होता है

News jungal desk : राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव हमेशा से ही खाने पीने के शौकीन रहे हैं । और खासकर मांस-मछली को लेकर लालू का प्रेम काफी पुराना रहा है। और कुछ सालों तक लालू ने मांसाहारी खाने से परहेज किया था और बताया था कि भोले बाबा सपने में आए थे । और मांसाहारी खाने से मना किया था । पर बाद में लालू ने खुद बताया कि फिर से मांसाहारी भोजन शुरू कर दिया है. किडनी ट्रांसप्लांट के बाद खाने पीने को लेकर डॉक्टर ने काफी परहेज करने और शुगर लेवल मेंटेन करने को कहा है, पर लालू हैं कि मानते नहीं.है ।

लालू प्रसाद यादव ने खुद बताया कि इन दिनों लगातार मटन खा ले रहे है । और सावन में भी मटन-मछली से परहेज नहीं हो पा रहा है। और  उन्होंने कहा, ‘परहेज हमसे नहीं हो पा रहा है । मनाही नहीं है, फिर भी डॉक्टर ने वेजिटेरियन भोजन खाने के लिए प्रेफर किया है । और मीठा पर परहेज नहीं हो पा रहा है । नॉन वेज में मुर्गा भी खा रहे थे । मटन डेली चला रहा था, सावह का परवाह नहीं किया ।

मिठाई खाने की आदत से बढ़ा शुगर लेवल

राजद सुप्रीमो लालू यादव का इन दिनों फिर शुगर लेवल बढ़ा हुआ है. हालांकि वे बिल्कुल स्वस्थ हैं. लालू प्रसाद यादव ने किडनी ट्रांसप्लांट के बाद खाने पीने पर परहेज को लेकर बताया कि सिंगापुर में जिस डॉक्टर ने ट्रांसप्लांट किया, वो किसी भगवान से कम नहीं हैं. हमेशा कुछ दिनों के बाद ब्लड रिपोर्ट डॉक्टर के पास भेजना होता है. इधर कुछ दिनों से ज्यादा मिठाई खा लेने के कारण शुगर लेवल बढ़ गया है. चाय भी चीनी के साथ लगातार पी ले रहा हूं, जिसके कारण शुगर लेवल बढ़ जाता है.

लालू प्रसाद यादव ने दिनचर्या की जानकारी देते हुए बताया कि हर दिन दो किलोमीटर चलता हूं, जिससे स्वास्थ्य ठीक रहता है. 2024 चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी के साथ मिलकर रणनीति बना रहा हूं और इस चुनाव में भाजपा को केंद्र से बाहर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि रोहिणी, मेरी बेटी ने अपनी जिंदी की परवाह किए बिना अपनी किडनी मुझे दी है. उसने एक तरह से अपना जीवन दान कर दिया. मेरे लिए और मरीजों के लिए डॉक्टर भगवान हैं ।

Read also : चंद्रयान-3 बुधवार शाम को चांद पर लैंड करेगा,4 साल में 3 मून मिशन फेल, आखिर चांद के साउथ पोल पर क्यों कठिन है लैडिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *