Uttarakhand: बादल फटने के कारण कई जगह भूस्खलन, सड़के बंद स्कूल परिसर में घुसा मलवा

तत्काल कारवाई करते हुए इन घटनाओं मे हुई क्षति का आंकलन कर आख्या प्रस्तुत करने और अनुमन्य राहत राशि का वितरण अविलंब करने की हिदायत भी दी है।

News jungal Desk : इसके साथ ही पुरोल के छाड़ा खंड में बादल फटने के कारण भूस्खलन का मलबा आने के कारण निर्वाण टुरिस्ट में काॅटेज क्षतिग्रस्त हुए हैं ।और कस्तूरबा गाॅधी बालिका आवासीय विद्यालय के परिसर में भी मलवा घुसा है । साथ ही पुरोल के छाड़ा खंड में भी बादल फटने के कारण भूस्खलन landslide हुआ है जिससे कुछ घरों और दुकानों में भी पानी भर गया है । घटना की जानकारी होते ही तत्काल देर तक प्रशासनिक टीम और एसडीआरएफ के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर प्रभावित लोगों को मौके से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया । इस घटना मेंकिसी की जानहानि नही हुई है । उपजिलाआधिकारी देवानन्द शर्मा और उपजिलााधिकारी बड़कोट जितेंद्र कुमार पुलिस तथा प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमों के साथ मौके पर मौजूद रहे ।

जिलाधिकारी ने तत्काल कारवाई करते हुए सभी सेवाओं को सुचारू करने की शुरुआत करने सहित इन घटनाओं मे हुई क्षति का आंकलन कर आख्या प्रस्तुत करने और अनुमन्य राहत राशि का वितरण अविलंब करने की हिदायत भी दी है।

गंगनानी में सड़क पर मलवा आने से सड़क बन्द हो गई है। मलवा लगभग 30 मी की लम्बाई में फैला हुआ है। केम्प निर्वाना नामक एक रिजोर्ट को नुक्सान हुआ है। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय गंगनानी मैं देर रात ही फायर सर्विस बड़कोट का दल पहुँच गया था। इस विद्यालय में सभी बच्चे सुरक्षित है। उधर डुंडा तहसील के अन्तर्गत धौन्तरी गांव के ऊपर भू धंसाव होने से मनीराम बहुगुणा, बुद्धि प्रकाश बहुगुणा, कीर्ति प्रसाद बहुगुणा के भवन के अंदर मलवा घुस रखा है। अन्य किसी प्रकार की जन-धन की हानि नही हुई। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची हुई है .

यह भी पढ़े : माॅं ने डाटा तो 9 साल के बच्चें ने टाई से फांसी लगाकर दी जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *