Site icon News Jungal Media

Lotus Chocolate Share Price :मुकेश अंबानी की कंपनी Lotus Chocolate का शेयर बना रॉकेट, महीने भर में शेयरधारकों का पैसा किया डबल

lotus chocolate products list

Lotus Chocolate Share Price : मुकेश अंबानी की एक कंपनी का शेयर इन दिनों निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न दे रहा है। पिछले कुछ दिन शेयर मार्केट में जबरदस्त गिरावट आई।

बावजूद इसके इस शेयर ने 5 फीसदी का रिटर्न दिया। पिछले कुछ समय से यह शेयर लगातार ऊंचाइयां छू रहा है।

Lotus Chocolate Company Ltd History :

एशिया के सबसे अमीर भारतीय कारोबारी मुकेश अंबानी की एक कंपनी का शेयर इन दिनों रॉकेट बना हुआ है। इस कंपनी का नाम लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड (lotus chocolate products list) है। मुकेश अंबानी के हिस्सेदारी वाली इस कंपनी के शेयर ने एक महीने में ही निवेशकों की झोली भर दी है।

पिछले कुछ दिन में शेयर मार्केट ने जहां गोता लगाया तो वहीं इस शेयर ने 5 फीसदी का अपर सर्किट मार दिया। पिछले एक महीने में इस कंपनी के शेयर ने 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। इसका मतलब हुआ कि एक महीने में ही पैसा दोगुने से ज्यादा कर दिया।

लोटस चॉकलेट कंपनी (lotus chocolate owner) के एक शेयर की कीमत अभी 1258 रुपये है। एक महीने पहले यानी 2 जुलाई को इसकी कीमत 575.70 रुपये थी। इस एक महीने में इसने निवेशकों को 118.53 फीसदी का रिटर्न दिया है यानी दोगुने से ज्यादा।

अगर आपने एक महीने पहले इस कंपनी के एक लाख रुपये के शेयर खरीदकर निवेश किया होता तो आज यह रकम बढ़कर 2.18 लाख रुपये हो चुकी होती। यानी आपको 1.18 लाख रुपये का प्रॉफिट हो चुका होता |

Read More : Delhi School Closed: दिल्ली-NCR में तेज बारिश के कारणआज बंद रहेंगे सभी स्कूल

एक साल में करीब 294 फीसदी रिटर्न (Lotus Chocolate Share Price Target 2024)

इस कंपनी का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। एक साल में इसने निवेशकों को करीब 294 फीसदी (Lotus chocolate share returns in last year nse) का रिटर्न दिया है।

अगर आपने एक साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो यह रकम बढ़कर 3.94 लाख रुपये हो चुकी होती। यानी करीब 4 लाख रुपये। ऐसे में आपको एक साल में करीब 3 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता।

5 साल में एक लाख बना दिए 80 लाख (Lotus chocolate share price history nse)

बीते 5 साल में इस शेयर ने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। 5 साल पहले इसके एक शेयर (Lotus chocolate share price 2018 nse) की कीमत 15.45 रुपये थी। तब से लेकर अब तक इसमें करीब 8043 फीसदी की तेजी आई है। एक आपने 5 साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 80 लाख रुपये का फायदा हो चुका होता।

वहीं अगर ओवर-ऑल रिटर्न की बात करें तो इसने 27 साल में निवेशकों को लखपति से करोड़पति बना दिया है। यह शेयर जुलाई 1997 में शेयर मार्केट में आया था।

उस समय इसकी कीमत 3.35 रुपये थी। तब से लेकर अब तक इसने 37454 फीसदी रिटर्न दिया है। 27 साल पहले एक लाख रुपये का निवेश आज 3.74 करोड़ रुपये का हो चुका होता।

Read More : Ola Electric का आया IPO; GMP दे रहा अच्छे संकेत!

कंपनी काे जबरदस्त मुनाफा (Lotus Chocolate Company Ltd)

कंपनी ने पिछले महीने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के नतीजे पेश किए थे।

इस तिमाही में कंपनी का मुनाफा पिछले वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 47 गुना बढ़ गया है।कंपनी का टैक्स के बाद मुनाफा (PAT) 9.41 करोड़ रुपये रहा। अभी कंपनी का मार्केट कैप 1.54 हजार करोड़ रुपये है।

Read More : Infosys GST Notice : GST ने Infosys को 32 हजार करोड़ रूपये का भेजा नोटिस

Exit mobile version