Site icon News Jungal Media

UP: बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश: लकड़ी की डाल ने बढ़ाई चिंता

सार

लखनऊ के मलिहाबाद रेलवे स्टेशन के पास बृहस्पतिवार को बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस में एक बड़ी लकड़ी की डाल फंस गई। रेलवे की टीम ने जब निरीक्षण किया, तो ट्रैक पर लकड़ी और पत्थर रखे जाने के सबूत मिले। इससे स्पष्ट हुआ कि कानपुर के बाद लखनऊ में भी ट्रेन पलटाने की साजिश की गई थी।

विस्तार

घटना के दौरान, मलिहाबाद रेलवे स्टेशन के पास रखी पेड़ की डाल बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस में फंस गई, जिससे ट्रेन का एक्सल काउंटर टूट गया। चालक ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन रोककर अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंची रेलवे की टीम ने जांच की, जिसमें ट्रैक पर लकड़ी और पत्थर रखे होने का पता चला।

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। रेलवे की ओर से साजिश की आशंका जताते हुए मलिहाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सीनियर सेक्शन इंजीनियर अजय कुमार द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के अनुसार, महिलााबाद स्टेशन के पास बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस के इंजन में लकड़ी फंस गई थी। जांच के दौरान घटनास्थल पर टूटे हुए एक्सल काउंटर के अवशेष भी मिले।

इसे पढ़े पत्नी से लिया 62 लाख का उधार, खुद की कार नहीं; देवेंद्र फडणवीस के हलफनामे में और क्या-क्या शामिल है?

इस आपराधिक साजिश के चलते संभावित जनहानि का खतरा था। घटना के कारण काफी देर तक रेलवे रूट प्रभावित रहा।

हाल के समय में इसी तरह की कई घटनाओं से सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। कुछ समय पहले कानपुर में रेलवे ट्रैक को बाधित करने के कई मामले सामने आए थे, जिनकी जांच एजेंसियां कर रही हैं। इसके बाद ऊंचाहार और बिजनौर में भी इसी तरह की घटनाएं हुईं। ऐसे में राजधानी में हुई इस घटना को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है।

तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है, और जांच जारी है। जो भी सबूत मिलेंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। – विश्वजीत श्रीवास्तव, एडीसीपी पश्चिम

Exit mobile version