Lykli Noida : जानिए इस मेगा मॉल में क्या क्या मिलेगी सुविधाएँ, कब तक होगा शुरू?….

Lykli Noida : स्वीडिश रिटेल दिग्गज आइकिया नोएडा के सेक्टर 51 में लाइकली ब्रांड के तहत एक मेगा मॉल खोलेगी। आइकिया रिटेल ब्रांड चलाने वाला इंग्का ग्रुप अपने मॉल्स को “मीटिंग प्लेस” कहता है। भारत IKEA के लिए तीन प्राथमिकता वाले बाजारों में से एक है और कंपनी नोएडा को विकसित करने पर 5,500 करोड़ रुपये खर्च करने की संभावना है। इस परियोजना से लगभग 9,000 लोगों को रोजगार मिलता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस परियोजना की सूची तैयार की।

लाइकली नोएडा एक मिक्स्ड-यूज़ प्रोजेक्ट है. यह 47,833 वर्गमीटर क्षेत्र में फैला होगा और दिल्ली-एनसीआर के सबसे बड़े रिटेल प्रोजेक्ट्स में से एक होगा. लाइकली नोएडा दुनिया में आइकिया का पहला ऐसा मीटिंग प्लेस होगा जिसमें मिक्स्ड-यूज़ डेवलपमेंट के हिस्से के रूप में एक होटल भी शामिल होगा. यह भारत में गुरुग्राम के बाद ग्रुप का दूसरा मीटिंग प्लेस होगा. लाइकली ग्रुरुग्राम पहले साल 2025 में लॉन्‍च होना था, लेकिन अब इसका लॉन्‍च टाइम बढाकर 2026 कर दिया गया है.

12 एकड़ में बनेगा मेगा मॉल

  image


नोएडा के सेक्टर 51 में मेट्रो स्टेशन के पास स्थित यह मीटिंग प्लेस 2028 तक खुलने उम्मीद है |आइकिया स्‍टोर के साथ ही इसमें नौ-मंजिला होटल, दो ऑफिस टावर और एक पूरी तरह से एकीकृत IKEA स्टोर के अलावा, इसमें एक नौ मंजिला होटल, दो कार्यालय टावर और एक पूर्णतः एकीकृत IKEA स्टोर भी शामिल होगा।

योगी बोले, यूपी असीम संभावनाओं वाला प्रदेश

IKEA Mall Noida


परियोजना की आधारशिला रखने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपार संभावनाएं हैं और आईकेईए तथा इसकी पूरी टीम के प्रयासों से प्रदेश को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि उत्तर प्रदेश एक उभरता हुआ निवेश केन्द्र है तथा उन्होंने कहा कि कारोबार में सुगमता सुनिश्चित करने के लिए किए गए सुधारों और प्रयासों के परिणाम स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं। आज, उत्तर प्रदेश निवेश के लिए सबसे अच्छी जगह है। यह बेरोजगारी कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Read also : “28 दिन में ‘स्त्री 2’ ने कलेक्शन में क्यों देखी गिरावट? जानें ‘जवान’ के खिलाफ संघर्ष की कहानी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *