Maharashtra : एकनाथ शिंदे ही रहेंगे महाराष्ट्र के सीएम, सूत्रों का दावा

महाराष्ट्र में सियासी घमासान चल रहा है। शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के साथ उनका आशीर्वाद नहीं है। वहीं उन्होंने अजित के साथ गए दो विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

News Jungal Desk : महाराष्ट्र में सियासी घमासान जोरों पर चल रहा है। अजित पवार के शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शरद पवार की तरफ से अजित सहित अन्य आठ विधायकों को अयोग्य घोषित करने की याचिका दायर की गई है। वहीं अजित के साथ आए दो विधायक फिर से शरद कैंप में वापस चले गए हैं। शरद पवार ने सांसद प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को पार्टी से बाहर किया तो अजित ने भी नई टीम का ऐलान कर दिया। उन्होंने सुनील तटकरे को महाराष्ट्र Maharashtra प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। इस सियासी उथल-पुथल से जुड़े अपडेट्स के लिए आप लाइव हिंदुस्तान के साथ जुड़े रहिए।

शरद पवार ने भी की थी बगावत

1978 में महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के बाद शरद पवार ने भी गठबंधन की सरकार में बगावत कर दी थी और 40 विधायकों के साथ अलग हो गए थे। इससे सरकार गिर गई और बाद में जनता पार्टी के साथ गठबंधन करके वह महाराष्ट्र के सबसे युवा मुख्यमंत्री बन गए थे। 

एकनाथ बने रहेंगे मुख्यमंत्री

भाजपा के सूत्रों का कहना है कि एकनाथ शिंदे ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। बता दें कि संजय राउत ने दावा किया था कि एकनाथ अपने पद से हटने वाले हैं और इसीलिए अजित पवार को शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़े : प्रदेश में फिर से मूसलाधार बारिश के आसार, गर्मी से राहत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *