Site icon News Jungal Media

मणिपुर के केंद्रीय मंत्री के घर में भीड़ ने लगाई आग, पेट्रोल बम से हुआ हमला

मणिपुर की राजधानी इंफाल में विदेश राज्य मंत्री आर के रंजन सिंह के मकान को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया. सोशल मीडिया पर आगजनी का वीडियो सामने आया है

News Jungal Desk :- मणिपुर की राजधानी इंफाल में विदेश राज्य मंत्री आर के रंजन सिंह के मकान को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया था । और सोशल मीडिया पर आगजनी का वीडियो सामने आया है । जिसमें सबकुछ राख नजर आ रहा है और हजारों की संख्या में उपद्रवियों ने उनके घर में तोड़फोड़ की और बाद में घर को आग के हवाले कर दिया था । हालांकि जिस समय यह वारदात हुई । वो अपने घर पर नहीं थे । और मेइती समाज को एसटी दर्जा दिए जाने के आदेश के बाद कूकी समाज सड़कों पर है । उपद्रवियों ने मंत्री के आवास के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर पेट्रोल बम से हमला किया था ।

बीते गुरुवार की रात करीब 11 बजे अचानक भीड़ आई और मंत्री रंजन सिंह के आवास में जबरदस्ती घुस गई और उनकी संपत्ति में आग लगाने का प्रयास करने लगी है । गेट पर तैनात हाउस गार्ड भी भीड़ को नहीं रोक पाए । और इस बीच हमला कर दिया गया और आग लगा दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंत्री के आवास पर मौजूद एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि हमले के दौरान भीड़ ने चारों तरफ से पेट्रोल बम फेंके थे भीड़ बहुत ज्यादा थी. इसलिए नियंत्रित नहीं किया जा सका था ।

वीडियो में स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है कि उपद्रवियों ने खतरनाक तरीके से घर में आगजनी की. विदेश मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि मैं इस वक्त आधिकारिक काम के लिए केरल में हूं । और शुक्र है कि कल रात मेरे इंफाल स्थित घर में कोई घायल नहीं हुआ था । बदमाश पेट्रोल हम लेकर आए थे. विदेश राज्य मंत्री ने बताया कि मेरे घर के भूतल और पहली मंजिल को नुकसान पहुंचाया गया है। और बीते बुधवार को खामेनलोक इलाके के एक गांव में संदिग्ध उपद्रवियों के हमले में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई थी और 10 अन्य घायल हो गए थे ।

मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच करीब एक महीने पहले भड़की हिंसा में कम से कम 100 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है. बता दें कि मणिपुर में अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मेइती समुदाय की मांग के विरोध में पर्वतीय जिलों में आदिवासी एकजुटता मार्च के आयोजन के बाद पहली झड़प तीन मई को हुई थी. एक दिन पहले इंफाल में मणिपुर सरकार में मंत्री नेमचा किपगेन के आवास में आग लगा दी गई थी ।

Read also : प्रधानमंत्री मोदी 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग सत्र का नेतृत्व करेंगे

Exit mobile version