एमएलसी चुनाव में सपा की हार पर मायावती बोलीं- नहीं बदली SP की षडयंत्रकारी नीति

UP Politics यूपी एमएलसी चुनाव में सपा को म‍िली हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा क‍ि चुनाव में सपा द्वारा दलित व ओबीसी उम्मीदवार को खड़ा करना हरवाना तथा ज्यादा संख्या बल होने पर इनकी अनदेखी करना सपा की षडयंत्रकारी नीति को बताता है।

News Jungal Desk: यूपी एमएलसी की 2 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा के दोनों प्रत्‍याश‍ियों के जीतने व सपा के दोनों प्रत्‍याश‍ियों के हारने पर मायावती ने तंज कसते हुए सपा को षडयंत्रकारी बताया है। मायावती ने कहा क‍ि सपा ने जानबूझकर दलित एवं ओबीसी उम्मीदवार को खड़ा क‍िया और फ‍िर उन्‍हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

मायावती ने ट्वीट कर कहा क‍ि यूपी विधान परिषद की दो सीटों के लिए कल हुए उपचुनाव में, हार निश्चित होने के बावजूद, चुनाव में सपा द्वारा दलित व ओबीसी उम्मीदवार को खड़ा करना, हरवाना तथा ज्यादा संख्या बल होने पर इनकी अनदेखी करना यह साबित करता है कि इन वर्गों के प्रति सपा की षडयंत्रकारी नीति अब तक नहीं बदली।

सपा सरकार के दौरान इनकी ऐसी ही संकीर्ण व घृणित राजनीति से दलितों, अन्य पिछड़ों एवं अक्लियत समाज के लोगों का काफी नुकसान होता रहा है। इसीलिए आगे ऐसे नुकसान से बचने के लिए इन वर्गों के लोगों को हमेशा बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है, बीएसपी की यह अपील है।

बता दें क‍ि विधान परिषद की 2 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है। भाजपा के मानवेन्द्र सिंह व पदमसेन चौधरी इन सीटों पर विजयी हुए हैं। सपा को इस चुनाव में भी निराशा हाथ लगी है। मानवेन्द्र को 280 व सपा के रामजतन राजभर को 115 मत मिले हैं। एक मत अवैध हो गया। इसी प्रकार पदमसेन को 279 व सपा के रामकरन निर्मल को 116 मत मिले। इसमें भी 1 मत अवैध घोषित हुआ। इस चुनाव में भाजपा के आगे विपक्ष बिखर गया। कांग्रेस व बसपा ने भी सपा का चुनाव में साथ नहीं दिया।

Read also: इमरान खान पर कसा सरकार ने शिकंजा, अब नहीं जा सकेंगे देश से बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *