Meta India app

Meta AI in India : गूगल और चैटजीपीटी की बढ़ी मुसीबतें, भारत में लांच हुआ मेटा एआई…

Meta AI in India : जैसा की भारत भी अब विकास के मामले में बहुत तेजी से गति कर रहा है जिसके बाद अब Meta AI (Demos – Meta AI) का इस्तेमाल आप फीड, चैट के अलावा बहुत सारे एप्स में बड़ी ही आराम से कर सकते हैं।

इसके आलावा इसकी मदद से आप कंटेंट बना सकते हैं, गणित के सवाल भी इससे पूछ सकते हैं।

Meta AI Arrives In India

आपको बता दें की Meta AI का सीधा मुकाबला गूगल जेमिनी और ओपनएआई के चैटजीपीटी से है।

भारत में बढ़ते हुए विकास को के चलते भारत हर क्षेत्र में उन्नति कर रहा है इसके चलते टेक्नोलाजी के क्षेत्र में भारत ने अच्छी पकड़ बना ली है और अब मेटा ने अपने एआई टूल Meta AI को भारत में भी लांच कर दिया है । आपको बता दें की इससे पहले यह Meta AI टूल अमेरिका जैसे कई अन्य बड़े बड़े देशों में था। Meta AI भी ओपनएआई (Openai in hindi) के चैटटूल चैटजीपीटी जो की भारत में पहले से ही की तरह ही है।

इसके अलावा Meta AI से आप तमाम तरह के सवाल पूछ सकते हैं। इसके अलावा आप इससे और भी अन्य काम करवा सकते है जैसे एआई इमेज भी बनवा सकते हैं। इसके आलावा आपको बता दें की Meta AI (Meta AIs Terms of Service) का सपोर्ट फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और meta.ai के लिए भी जारी किया गया है।

Meta AI rolls out for Indian users

आपको बता दें की Meta AI को Meta Llama 3 के सपोर्ट के साथ ही बनाया गया है जो कि मेटा का सबसे एडवांस लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) है। इसके आलावा Meta AI का इस्तेमाल आप फीड, चैट के अलावा कई सारे एप्स में कर सकते हैं और इतना ही नहीं बल्की इसकी मदद से आप कंटेंट भी बना सकते हैं।

इसके साथ ही मेटा को बच्चों की पढाई (Meta for education)को ध्यान में रखकर भी बनाया गया है जिसमें वह अपनी जरुरत की पढाई की चीजें और सभी विषय के सवाल प्रश्न और गणित के सवाल भी पूछ सकते है |

Meta AI rolls out for Indian users

यदि आप कंप्यूटर में इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको meta.ai पर जाना होगा और उसके बाद फेसबुक आईडी से लॉगिन करना होगा। फिलहाल केवल Meta AI का इस्तेमाल फेसबुक यूजर ही कर सकते हैं। Meta AI का सीधा मुकाबला गूगल जेमिनी और ओपनएआई के चैटजीपीटी (Chatgpt in hindi)से है।

कंपनी ने लॉगिन के लिए फेसबुक के अलावा कोई ऑप्शन नहीं दिया है। हालांकि हमने जब इस्तेमाल करने की कोशिश की तो हमें मैसेज मिला तो Meta AI फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं है। Meta AI (Meta india app)के भारत में लॉन्च होने की जानकारी कंपनी ने प्रेस रिलीज के जरिए दी है।

Read also: WhatsApp में हुए नए बदलाव, अब वीडियो कॉलिंग हो जाएगी मजेदार…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *