Site icon News Jungal Media

Miss Universe India 2024: रिया सिंघा कौन है जिसके सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज !

Miss Universe India 2024

Miss Universe India 2024 : मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज रिया सिंघा ने अपने नाम किया है। गुलाबी शहर कहलाने वाले राजस्थान की राजधानी जयपुर में 22 सितंबर को आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने यह खिताब (miss universe india 2024 winner) हासिल किया। 

हर साल होने वाले इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद अब रिया अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली मिस यूनिवर्स इंडिया प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने उनके सिर पर विजेता का ताज सजाया। 10 साल पहले वह भी यह खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। उर्वशी ने साल 2015 में मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज अपने नाम किया था। 

बातचीत के दौरान रिया ने बताया कि वह खुद को मिस यूनिवर्स इंडिया खिताब का असल हकदार मानती हैं। रिया ने बताया कि इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी। साथ ही, उन्होंने कहा कि पिछली विजेताओं ने उन्हें इस खिताब को जीतने के लिए काफी ज्यादा प्रेरित किया।

read more : India-Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए बुक हो चुके के कानपुर के 5 स्टार होटल के 250 रूम !

अहमदाबाद की रहने वाली रिया महज 18 साल (Rhea Singha age) की हैं। उनके पिता का नाम बृजेश सिंघा और मां का नाम रीता सिंघा है, जो बिजनेस की दुनिया से ताल्लुक रखते हैं। वह मॉडल जीएलएस यूनिवर्सिटी गुजरात की एंबेस्डर और उसकी छात्रा भी हैं। वह अब मैक्सिको में आयोजित होने वाले मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 

रिया इंस्टाग्राम पर काफी ज्यादा सक्रिय रहती हैं। 40 हजार लोग उन्हें फॉलो (riya singha instagram) करते हैं। उन्होंने अपनी कई तस्वीरें और रील्स इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए हैं, जिन्हें लोगों ने बड़ी संख्या में पसंद भी किया है।

सोशल मीडिया हैंडल पर लिखे बायो में वह खुद को अभिनेत्री बताती हैं। साल 2020 में 16 साल की उम्र में उन्होंने  मॉडलिंग की दुनिया में कदम (Rhea Singha biography) रखा था। इसके अलावा दिवा मिस टीन गुजरात का खिताब अपने नाम कर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। स्पेन में आयोजित हुए मिस टीन यूनिवर्स 2023 में उन्हें छठा स्थान प्राप्त हुआ था। 

read more : Race 4: रेस 4 में सैफ अली खान की वापसी भाईजान हुए बाहर !

Exit mobile version