Site icon News Jungal Media

भीषण गर्मी से परेशान लोग,पूर्वी यूपी के इन जिलों में लौटेगा मानसून

एकबार फिर से पूर्वी यूपी के जिलों का तापमान जून के अंतिम दिनों को छूने लगा है। भीषण गर्मी (scorching heat) से परेशान लोग और किसान मानसून के दगाबाजी से परेशान हैं।

News Jungal Desk : UP में मौसम धीरे-धीरे करवट बदल रहा है। पिछले चार दिनों से पूर्वी यूपी के कई जिलों में बरसात नहीं होने से उमस और गर्मी से लोग बेहाल हो गए हैं। अब तक रुक-रुक कर बरसात होती रही है लेकिन यह सिलसिला भी गत एक स प्ताह से रुका हुआ है। जिसके कारण लोग तो परेशान है हीं, किसानों को भी धान की रोपाई में परेशानी आ रही है। दूसरी तरफ मौसम विभाग का कहना है कि आज और कल दो दिन तापमान और उमस और बढेगा।

दरअसल आपको बता दें मौसम विभाग के मुहम्मद दानिश के अनुसार तापमान में बढोत्तरी से बरसात के आसार बनेंगे। अगले दो दिनों में up के 55 जिलों (55 districts) में बरसात होने की संभावना है जिसकी शुरुआत रविवार से ही हो जाएगी। अगले सप्ताह मानसून जमकर बरसेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले हफ्ते से करीब दस से बारह दिनों तक प्रदेश में कहीं तेज कहीं मध्यम गति से बरसात लगातार होती रहेगी। आज शनिवार और sunday को उमस और गर्मी का सितम जारी रहेगा लेकिन इससे राहत मिलने की संभावना सोमवार से बताई जा रही है।

Read also: बाबा अमरनाथ यात्रा पर पहुंचीं एक्ट्रेस सारा अली खान….

Exit mobile version