Site icon News Jungal Media

MP Congress: कांग्रेस का बड़ा ऐलान, इन नेताओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारियां

MP Congress: मध्य प्रदेश में एआईसीसी डेलीगेट्स की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस पार्टी पर काफी सवाल उठ रहे थे, क्योंकि कई नेताओं को एक से ज्यादा पद दिए गए जबकि कई बड़े नेताओं को इस सूची में शामिल नहीं किया गया था। लिहाजा, कांग्रेस ने अब इन नेताओं को बड़ी जिम्मेदारियां देने का फैसला किया है।

MP Congress: मध्य प्रदेश में एआईसीसी डेलीगेट्स की सूची आने के बाद से ही कांग्रेस पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस ने एक व्यक्ति एक पद का फैसला किया था। लेकिन कांग्रेस के कई नेताओं को प्रदेश कांग्रेस के साथ-साथ एआईसीसी डेलीगेट्स में भी जगह मिल गई है। जबकि कई बड़े नेताओं को इस सूची में शामिल नहीं किया गया। ऐसे में कांग्रेस ने अब बड़ा ऐलान किया है।

इन नेताओं को पार्टी में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारियां

दरअसल, एआईसीसी डेलीगेट्स में एक ही परिवार के दो-दो सदस्यों को जिम्मेदारियां दे दी गई। जबकि कई बड़े नेताओं के नाम इस सूची में शामिल नहीं किए गए थे। ऐसे में सवाल उठने शुरू हो गए। जिसके बाद कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि जिन नेताओं को एआईसीसी डेलीगेट्स में जगह नहीं दी गई है, उन्हें आने वाले वक्त में संगठन में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बताया जा रहा है कि 200 एआईसीसी डेलीगेट्स की सूची भेजी गई थी, जिसमें से 99 नेताओं को ही इसमें जगह मिली।

एआईसीसी डेलीगेट्स की नई सूची में कांग्रेस के कई अहम नेताओं को जगह नहीं मिली है, जिनमें अरुण यादव के विधायक भाई सचिन यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री असलम शेरखान जैसे नेताओं को इस बार कोई पद नहीं दिया गया। जबकि इनके पास पहले से जो पद थे, वह भी छीन लिए गए। ऐसे में बताया जा रहा है कि कई नेताओं में पार्टी आलाकमान से नाराजगी है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि कांग्रेस जल्द ही संगठन में इन नेताओं को बड़ी जिम्मेदारियां दे सकती है।

एक ही परिवार के दो नेता शामिल हैं सूची में

दरअसल, सवाल इसलिए भी उठ रहा है कि एआईसीसी डेलीगेट्स की जो नई सूची आई है, उसमें एक ही परिवार के दो नेता शामिल किए गए हैं। जिनमें कमलनाथ के साथ उनके बेटे नकुलनाथ, दिग्विजय सिंह के साथ उनके बेटे जयवर्धन सिंह, कांतिलाल भूरिया के साथ उनके बेटे विक्रांत भूरिया का नाम शामिल है। इसके अलावा जीतू पटवारी, विभा पटेल, नूरी खान, जेपी धनोपिया सहित कई ऐसे नेता हैं, जिनके पास एक से ज्यादा पद पार्टी में मौजूद हैं। यही वजह है कि कांग्रेस की इस सूची पर सवाल उठ रहे थे।

बता दें कि 2023 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस संगठन में भी लगातार बदलाव के प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस संगठन में कुछ और भी अहम बदलाव करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस सूची में नदारद कुछ नेताओं को बड़ी जिम्मेदारियां दे सकती है।

Read also: Pak University Exam Sparks Row: इस्लामाबाद यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा में पूछे अश्लील सवालों से पाकिस्तान में मचा बवाला

Exit mobile version