नागदेवता ने की शिवलिंग की परिक्रमा, पुजारी और भक्त रह गए दंग

अति प्राचीन मन्दिर पंचालेश्वर में भगवान शिव के दर्शन करने आए नागदेवता , भगवान के दर्शन और परिक्रमा कर गायब हो गये नागदेवता

REPORT SHUBHAS SHUKLA

News jungal desk: चौबेपुर स्थित पंचालेश्वर मन्दिर में बड़ा ही पुराना मन्दिर है ,यह मन्दिर temple वर्ष पुराना बताया जाता है । इस मन्दिर में सभी गांव वाले पूजा करने जाते हैं । कल अचानक कही से नाग देवता आ गये और मन्दिर में शिव भगवान के परिक्रमा की और काफी देर तक परिक्रमा की सभी भक्त खड़े देखते रह गये ।

इस मन्दिर का नाम पंचालेश्वर कैसे पड़ा

बताया जाता है कि ये मन्दिर सैकड़ो वर्षो पुराना है कहा जाता है कि जब पांडव बनवास गये हुए थे तभी इस मन्दिर की स्थापना द्रोपदी ने की थी । द्रोपदी का एक नाम पंचाली भी था । इस वजह से इस मन्दिर का नाम पंचालेश्व रखा गया . यह मन्दिर स्वर्ण से बना हुआ मन्दिर था जिसकी चमक अध्दभुत थी । कुछ बंजारों ने लालच वश इस मन्दिर को लूट लिया और शिवलिंग से भी छेड़खानी करने लगे तब मन्दिर से हजारो की संख्या में सांप निकल पड़े बंजारों को डस लिया जिससे बंजारों की मौत हो गई । छेडखानी करने से शिवलिंग भी खंड़ित हो गई थी । तब से खंड़ित शिवलिंग की लोग पूजा करते हैं लोग । इस मन्दिर का शिवलिंग भी खंड़ित है ।

चौबेपुर के सहज्योरा पचोर गांव के बीच में स्थित है पंचालेश्वर मंदिर कल दोपहर 2 बजे मन्दिर में अचानक नागदेवता आ गये और शिवलिंग की 20से 25 मिनट तक परिक्रमा करते रहे नाग देवता । इस घटना को गांव के सैकड़ो लोंगो ने देखा और परिक्रमा करते देखा भक्त और पुजारी खड़े रहे शांत एक भक्त ने नाग देवता का परिक्रमा करते हुए वीडियो मोबाइल में बनाकर किया वायरल ,वायरल वीडियो चौबेपुर क्षेत्र में बना है चर्चा का विषय मन्दिर के पुजारी के द्धारा नाग देवता की पूजा अर्चना भी की गई उसके बाद नाग देवता अन्तरध्यान हो गये ।

यह भी पढ़े : Nainital Accident: गलत दिशा से आ रही पिकअप की टक्कर से बाइक सवार की मौत, आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *