Nmc neet pg 2024 latest news

NEET PG Exam 2024 : NEET PG 2024 परीक्षा में, NBEMS ने छात्रों को दिया एग्जाम सिटी चुनने का मौका, ‘पहले आओ पहले पाओ’ से होगा आवंटन

NEET PG Exam 2024 : मेडिकल पीजी डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस में दाखिले के लिए आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा – पीजी 2024 के लिए 185 शहर (NEET PG 2024 Exam City) निर्धारित किए गए हैं।

NEET PG Exam 2024

इनमें से अपने पसंद के परीक्षा शहर चुनने का मौका उम्मीदवारों को दिया है। उम्मीदवार इन में से अपने पसंद के 4 शहर का चुनाव कर सकते हैं।

NEET PG 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन किए कैंडिडेट्स के लिए बड़ी खबर। आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने देश भर के मेडिकल कॉलेजों में संचालित होने वाले पोस्ट-ग्रेजुएट स्तर के डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-पीजी (NEET PG) 2024 के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों के परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए बनाए गए परीक्षा शहरों की सूची (Exam City List) जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा बृहस्पतिवार, 18 जुलाई को जारी सूची के मुताबिक Neet परीक्षा देश के 185 शहरों में होनी है |

NBEMS (NEET PG 2024) ने दिया एग्जाम सिटी चुनने का मौका

NBEMS ने NEET PG 2024 के लिए परीक्षा के शहरों की सूची जारी करने के साथ ही साथ अपने पसंद के परीक्षा शहर चुनने का मौका पंजीकृत उम्मीदवारों को दिया है। उम्मीदवार इन 185 शहरों में से अपने पसंद के 4 शहर का चुनाव कर सकते हैं और बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों को इन्हीं 4 चुने गए शहरों में से किसी एक का आवंटन उम्मीदवार को किया जा सकता है।

NEET PG 2024

NEET PG 2024 में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों को अपने पसंद के परीक्षा चुनने के लिए NBSEMS की आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर आना होगा और फिर NEET PG (NMC latest News Today) परीक्षा सेक्शन में जाना होगा |

जहां पर होम पेज पर लेटेस्ट सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार सम्बन्धित पेज पर जा सकते हैं। इस पेज पर उम्मीदवारों को अपने विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपने पसंद के परीक्षा शहरों का चुनाव कर सकेंगे।

‘पहले आओ पहले पाओ’ से होगा आवंटन (NMC NEET PG 2024)

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि NBEMS की अधिसूचना (Nmc neet pg 2024 latest news) के मुताबिक उन्हें अपने चुने गए 4 परीक्षा शहरों में से किसी एक का आवंटन पहले आओ और पहले पाओ के तौर पर किया जाएगा। यदि किसी शहर में निर्धारित उम्मीदवारों की संख्या पूरी हो तो अन्य शहर में केंद्र का आवंटन किया जाएगा।

NEET PG 2024 Exam City

ऐसे में उम्मीदवारों को अंतिम तिथि 22 जुलाई (रात 11.55 बजे) का इंतजार न करते हुए जल्द से जल्द परीक्षा शहर का चुनाव कर लेना चाहिए।

Read More : NEET UG Re-Exam : 1563 में 813 अभ्यर्थी ने ही दिया NEET का पेपर बाकि 750 अभ्यर्थी रहे पेपर से नदारद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *