Pushpa Kamal Dahal

Nepal Government News : नेपाल ने अचानक उठाया बड़ा कदम, 11 देशों से वापस बुलाए अपने राजदूत…

Nepal Government News : नेपाल सरकार ने भारत और अमेरिका समेत 11 देशों से अपने राजदूतों को वापस बुला लिया है । इसमें नेपाली कांग्रेस के कोटे से नियुक्त राजदूत भी शामिल हैं । प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड (nepal news) ने नेपाली कांग्रेस से गठबंधन तोड़कर केपी शर्मा ओली से हाथ मिलाने के तीन महीने बाद यह कदम उठाया है ।

Nepal Government News

पीटीआई, काठमांडू नेपाल की सरकार (Nepal Government) ने भारत और अमेरिका समेत 11 देशों से अपने राजदूतों को वापस बुला लिया है। इनमें नेपाली कांग्रेस कोटा के तहत नियुक्त राजदूत भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल (Pushpa Kamal Dahal) प्रचंड के नेपाली कांग्रेस से अपना गठबंधन तोड़ केपी शर्मा ओली के साथ हाथ मिलाने के तीन महीने बाद यह कदम उठाया गया है।

समाचारपत्र काठमांडू पोस्ट (nepal news in hindi) के अनुसार, उपप्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री नारायण काजी श्रेष्ठ की कड़ी आपत्ति के बावजूद सरकार ने गुरुवार को भारत में नेपाल के राजदूत शंकर शर्मा समेत अन्य राजदूतों को बुलाया।

कदम घोर अराजनयिक संदेश देने वाला (Latest News on Kathmandu)

यह कदम रविवार को नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री (narendra modi)पद के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए प्रचंड की नई दिल्ली यात्रा के पहले उठाया गया है।

Latest News on Kathmandu

विदेश मंत्रालय के कई अधिकारियों ने कहा कि इस तरह का कदम घोर अराजनयिक संदेश देने वाला है। विदेश मंत्री श्रेष्ठ ने प्रचंड और ओली से इन राजदूतों (Kathmandu news in hindi)को नहीं बुलाने को कहा था।

दहल और ओली ने एकतरफा फैसला लिया- श्रेष्ठ (Breaking news Kathmandu) :

विदेश मंत्री नारायण काजी श्रेष्ठ (narayan kaji shrestha)ने नेपाली कांग्रेस और अन्य दलों के लिए नियुक्त राजदूतों को वापस बुलाने के प्रस्ताव का विरोध किया |

Breaking news Kathmandu

लेकिन प्रधानमंत्री दहल और सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी ओली ने एकतरफा फैसला लेते हुए राजदूतों (Nepal Government News)को वापस बुलाने का फैसला किया ।

Read also :  मोदी 3.0 कैबिनेट में किसे मिलेगा कौन सा मंत्रालय ? नवनिर्वाचित भाजपा सांसदों की बैठक आज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *