Site icon News Jungal Media

Nepal: काठमांडू में हुआ बड़ा हादसा, त्रिभुवन हवाई अड्डे पर क्रैश हुआ विमान, 19 में से 18 की हुई मौत…

Nepal: नेपाल की राजधानी काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को एक विमान क्रैश हो गया। इसमें 19 लोग सवार थे। बताया गया है कि विमान रनवे से फिसल गया और बाहर जाकर क्रैश हो गया। 

नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार सुबह उड़ान भरने के दौरान एक निजी एयरलाइन कंपनी सौर्य एयरलाइंस का विमान अचानक से दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 19 लोग सवार थे और 19 में से 18 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक़ , विमान पोखरा की तरफ जा रहा था और सुबह करीब 11 बजे विमान के साथ यह घटना हो गयी । हवाई अड्डे पर मौजूद एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि विमान के पायलट की हालत नाजुक है और इसी के चलते उसे अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि विमान में लगी आग को बुझा दिया गया है और इसके साथ ही पुलिस और दमकलकर्मी दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं।

उड़ान भरने के दौरान हुआ हादसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ , पोखरा जाने वाले सौर्य एयरलाइंस के विमान उड़ान भरने के दौरान अचानक से रनवे के बाहर निकल गया जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। विमान में चालक दल के सदस्यों सहित 19 लोग सवार थे। मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटनास्थल से अभी तक पांच शव बरामद हुए थे। इसके साथ ही जहाज के कैप्टन एमआर शाक्य को अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है। इसके साथ ही हवाई अड्डे के चारो तरफ धुंआ धुंआ हो गया । घटना के तुरंत बाद से ही पुलिस और दमकलकर्मी दुर्घटना स्थल पर लगातार बचाव अभियान भी चला रहे हैं। हादसे के बाद काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को फिलहाल कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है |

साल 2023 में भी हुआ था नेपाल में बड़ा विमान हादसा
बीते साल भी नेपाल ने एक विमान हादसे में 72 लोगों की मौत हो गई थी। साल 2023 में यति एयरलाइंस का विमान नेपाल में हादसे का शिकार हो गया था। यति एयरलाइंस के हादसे में जान गंवाने वालों में पांच भारतीय भी शामिल थे। जांच में पता चला था कि यति एयरलाइंस का हादसा पायलट की गलती से हुआ था, जब विमान के पायलट ने गलती से पावर कट कर दिया था, जिससे विमान हादसे का शिकार हो गया। 

Read also: जानिए बजट से आम जनता के लिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Exit mobile version