Site icon News Jungal Media

नोएडा फिल्म सिटी एक्सीडेंट : रैम्प पर कैटवॉक कर रही थी मॉडल, तभी ऊपर आ गिरा लाइटिंग पोल पर‍िवार ने दर्ज कराई FIR

आयोजन कही भी हो पर ऐहतियात के तौर पर पुलिस को जानकारी दी जाती है. इसके बारे में पुलिस अधिकारियों को आयोजकों ने कोई सूचना नहीं दी थी. आयोजन से पहले लाइटिंग ट्रस से जुड़े उपकरणों की जांच की जाती है और उसे सही कराया जाता है. ये बांधे गए उपकरण ढीले और अव्यवस्थित थे.

News Jungal Desk : नोएडा सेक्टर 16 फिल्म सिटी में बिना सुरक्षा इंतजाम के संचालित हो रहे फैशन शो में हादसा हुआ । जानकारों के अनुसार लाइटिंग ट्रस (लोहे के जालनुमा खंभे) को ढीले और लापरवाही तरीके से बांधने के कारण यह हादसा हुआ है हादसे के समय प्रतिभागी रिहर्सल कर रहे थे । इस हादसे में ग्रेटर नोएडा की दिव्यांश फ्लोरा सोसाइटी निवासी मॉडल वंशिका चोपड़ा (24) की मौत हो गई थी । वहीं आगरा निवासी मॉडल बॉबी राज (35) घायल जिसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है ।

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक गौर सिटी निवासी मृतक मॉडल वंशिका के परिवार की तरफ से तहरीर दी गई है । तहरीर के आधार पर धारा 304 ए यानी गैर इरादतन हत्या के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आयोजक और लाइट सेटिंग करने वाले 4 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ करी जा रही है । अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के उपरांत कार्रवाई करते हुए मामले में गिरफ्तारी करी जाएगी ।

हादसे में बड़ी गलतियां
आयोजन कही भी हो पर ऐहतियात के तौर पर पुलिस को जानकारी दी जाती है । और इसके बारे में पुलिस अधिकारियों को आयोजकों ने कोई सूचना नहीं दी थी । और आयोजन से पहले लाइटिंग ट्रस से जुड़े उपकरणों की जांच की जाती है और उसे सही कराया जाता है. ये बांधे गए उपकरण ढीले और अव्यवस्थित थे । कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए प्रतिभागियों की सुरक्षा का दायित्व आयोजकों का होता है । घायलों के लिए प्राथमिक उपचार तक की व्यवस्था यहां नहीं की गई थी । हादसे के 15 मिनट पर पुलिस को सूचना दी गई. इस कारण वंशिका को अस्पताल पहुंचाने में देरी हुई. आयोजकों के पास इसका स्पष्ट डाटा नहीं है कि कितने लोग यहां आए थे. हादसे में तीन लोग घायल हुए या दो हुये है ।

हादसे का बाद का वीडियो आया सामने हादसे के तुरंत बाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रैंप पर लोहे के जाल नुमा खंभे पड़े हुए दिख रहे है. वहां लोग बोल रहे है कि कोई इसमें फंसा तो नहीं है. कोई अंदर रह तो नहीं गया. इसके बाद बाद फर्श पर खून दिख रहा है. वीडियो में कोई पुलिस कर्मी नहीं दिख रहा. जाहिर है जब ये वीडियो बनाया गया उस समय तक पुलिस को सूचना नहीं दी गई.

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई एडसीपी शक्ति नाथ ने बताया कि इस मामले में आयोजको को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है. दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी. साथ ही लोगों से अपील की शहर में जो भी आयोजन होने जा रहे है उसकी जानकारी पुलिस को अवश्य दें.

Read also : केदारनाथ यात्रा रजिस्ट्रेशन पर फिर लगी रोक, जानिए कब तक नहीं होंगे पंजीकरण

Exit mobile version