Site icon News Jungal Media

NZ vs ENG: रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने मारी बाजी, सिर्फ 1 रन से जीत लिया मैच

ENG vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वेलिंगटन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच रोमांच से भरा हुआ रहा। किसी समय मैच में बहुत पीछे चल रही न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच को मात्र 1 रन से जीत लिया है।

ENG vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वेलिंगटन में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच अब सामाप्त हो चुका है। इस मैच को न्यूजीलैंड ने रोमांचक तरीके से मात्र 1 रन से जीत लिया। मैच में एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड आसानी से इस मैच में जीत हासिल कर लेगी लेकिन टिम साउदी की टीम ने हार नहीं मानी और जेम्स एंडरसन का आखिरी विकेट लेकर मैच को मात्र एक रन से जीतकर खत्म कर दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज को 1-1 की बराबरी पर भी समाप्त किया।

मैच में जीत के लिए दूसरी पारी में इंग्लैंड को 258 रन चाहिए थे जिसका पीछा करते हुए टीम ने अच्छी शुरुआत भी की हालांकि बाद में विकेट गंवाना शुरू कर दिए। जिसके बाद जो रूट ने शानदार पारी खेली और टीम को जीत के करीब ले गए लेकिन ये काफी नहीं रहा और उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी एक बार फिर से लड़खड़ाने लगी और अंत में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

निल वेगनर की गेंद पर बलंडेल ने बेहतरीन कैच पकड़कर खत्म किया मैच

दरअसल मैच में इंग्लैंड को 75वें ओवर में जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद वेगनर ने शानदार डाली जिसे एंडरसन मिस कर गए। वहीं दूसरे गेंद लेग साइट पर चली गई जिसे एंडरसन ने बल्ले से चौका मारने के लिए छेड़ा। एंडरसन को लग रहा था कि वह चौके की ओर चली जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने उल्टी दिशा में कूदकर एक हाथ से बेहतरीन कैच पकड़कर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। इस कैच के बाद एंडरसन हैरान रह गए और दो पल के लिए क्रीज पर ही खड़े होकर देखते रह गए। वहीं न्यूजीलैंड की टीम में अति खुशी की लहर दौड़ गई।

Read also: मस्‍क को दोबारा नंबर 1 की कुर्सी तक पहुंचाने में टेस्‍ला के शेयरों ने बड़ी भूमिका निभाई

Exit mobile version