Odisha : हादसे की एकमात्र वजह कोरोमंडल एक्सप्रेस का पटरी से उतरना,रेलवे सूत्र

 News Jungal Desk: बालासोर हादसे की एकमात्र वजह कोरोमंडल एक्सप्रेस का डिरेल होना बताया जा रहा है. रेलवे सूत्रों के मुताबिक वहां पर दो मेन लाइनें और दो लूप लाइनें है. मेन लाइन से कोरोमंडल एक्सप्रेस आ रही थी, वह डिरेल हुई और उसका एक हिस्सा लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गया और दूसरा हिस्सा दूसरी तरफ से आ रही पैसेंजर ट्रेन से टकरा गया. ओडिशा Odisha के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना पर विपक्ष ने जानमाल के नुकसान पर शोक जताते हुए दुर्घटना के लिए सिग्नलिंग सिस्टम की विफलता को जिम्मेदार ठहराया ।

बालासोर हादसे की एकमात्र वजह कोरोमंडल एक्सप्रेस का (Coromandel Express Train Accident) पटरी से उतरना है. रेलवे सूत्रों के मुताबिक वहां पर दो मेन लाइनें और दो लूप लाइनें थीं. मेन लाइन से कोरोमंडल एक्सप्रेस आ रही थी, वह डिरेल हुई और उसका एक हिस्सा लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकराया और दूसरा हिस्सा दूसरी तरफ आ रही पैसेंजर ट्रेन से टकराया. कोरोमंडल एक्सप्रेस का पीछे का हिस्सा पैसेंजर ट्रेन से टकराया है और आगे का हिस्सा पटरी से उतरने के बाद मालगाड़ी से टकराया है. इसकी वजह से ये हादसा हुआ. सूत्रों के मुताबिक अभी सिग्नल फेल होने की बात नहीं है और न ही कोई सीधी टक्कर हुई है.

ओडिशा के बालासोर (Balasore) में हुई ट्रेन हादसे पर विपक्ष ने जानमाल के नुकसान पर शोक जताते हुए दुर्घटना के लिए सिग्नलिंग सिस्टम की विफलता को जिम्मेदार ठहराया था. विपक्षी दलों के कुछ नेताओं ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के कारण रेलवे की सिग्नलिंग प्रणाली पर सवाल उठाया. टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले ने ट्वीट करके कहा कि ‘एक कथित सिग्नलिंग विफलता के कारण 3 ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं, यह विश्वास से परे चौंकाने वाला है. गंभीर सवाल हैं जिनका जवाब देने की जरूरत है.’ वहीं भाकपा (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने भी यही सवाल उठाया

यह भी पढ़े : कर्नाटक में 1 जुलाई से मिलेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली, इस तारीख से लागू होंगी बाकी गारंटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *