Ola Electric IPO GMP

ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ 2 अगस्त (ola electric ipo date) से निवेशकों के लिए खुल गया है। इस आईपीओ में 6 अगस्त तक निवेश कर सकते हैं। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 2763 करोड़ रुपये जुटाए हैं। OLA Electric के IPO का GMP पॉजिटिव लिस्टिंग का संकेत दे रहा है।

ola electric ipo date

टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ (OLA Electric IPO) निवेश के लिए खुल चुका है। बीते दिन यानी 2 अगस्त को कंपनी के शेयर एंकर निवेशकों (anchor investors in ola) के लिए खुले थे। कंपनी ने बताया कि एंकर निवेशकों के जरिए 2763 करोड़ रुपये जुटाए हैं। एंकर निवेशकों को कंपनी का आईपीओ काफी पसंद आया है।

ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ(OLA Electric IPO)

ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ 6 अगस्त 2024 (मंगलवार) तक निवेश के लिए खुला है। ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ का प्राइस बैंड 72 रुपये से 76 रुपये (ola electric ipo share price) निर्धारित किया गया है। वहीं आईपीओ का (ola electric ipo lot size) लॉट साइज 195 इश्यू है। इसका मतलब है कि निवेशकों को कम से कम 195 शेयर खरीदने होंगे।

OLA Electric IPO

इस आईपीओ में फ्रेश इश्यू के साथ ऑफर फॉर सेल भी शामिल है। आईपीओ के जरिये ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक भाविश अग्रवाल लगभग 3.8 करोड़ शेयर बेचेंगे।

ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ सब्सक्रिप्शन स्टेटस(Ola Electric IPO Subscription Status)

ola electric ipo share price

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की वेबसाइट के अनुसार 12.18 बजे तक क्यूआईपी निवेशकों ने आईपीओ (ola electric ipo 2024) में निवेश नहीं किया है। वहीं, नॉन-संस्थागत निवेशकों ने 0.3 गुना बोली लगाई है। रिटेल निवेशकों ने 0.48 गुना सब्सक्रिप्शन किया है। ओला इलेक्ट्रिक के कर्मचारियों ने 2.57 गुना सब्सक्रिप्शन किया है। इसका मतलब है कि अभी तक आईपीओ को कुल 0.10 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

IPO के जरिए Ola बढ़ाएगी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट कैपेसिटी

ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा है कि वह आईपीओ द्वारा जुटाई गई राशि में से 1,227.6 करोड़ रुपये का इस्तेमाल सेल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए करेगी। इसके अलावा 1,600 करोड़ रुपये का उपयोग रिसर्च एंड प्रोडक्ट डेवल्पमेंट के लिए करेगी। कर्ज का भुगतान करने के लिए कंपनी 800 करोड़ रुपये का इस्तेमाल करेगी।

ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ जीएमपी(Ola Electric IPO GMP)

Ola Electric Price band

ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ का जीएमपी पॉजिटिव लिस्टिंग की ओर इशारा कर रहा है। इंवेस्टरगेनडॉटकॉम के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ आज 13 रुपये के प्रीमियम (ola electric ipo premium) पर मिल रहा है। इसका मतलब है कि प्राइस बैंड (Ola Electric Price band) के अपर एन्ड 76 रुपये के मुकाबले 89 रुपये पर लिस्ट हो सकता हैं जोकि 17.11% लिस्टिंग गेन को दर्शाता है।

ये भी पढ़े: Emcure Pharmaceuticals IPO: शार्क टैंक नमिता थापर की एमक्योर फार्मा का आया IPO!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *