Site icon News Jungal Media

ओवैसी बोले- मुसलमानों में भय पैदा करना चाहते हैं बिहार सीएम नीतीश

Owaisi on Nitish अनुराग ठाकुर और ओवैसी ने रामनवमी के दिन देश के दो राज्यों में हुई हिंसा की घटनाओं को तुष्टीकरण की राजनीति बताया है। उन्होंने कहा कि इस पूर्वनियोजित हिंसा के पीछे वोट बैंक की राजनीति है।

News Jungal desk: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल और बिहार में हुई हिंसा को लेकर ममता बनर्जी और नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। मंत्री ने कहा कि रामनवमी के अवसर पर ऐसी घटना दर्शाती है कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है, लेकिन हमारे देश में ही दो राज्यों में लगातार हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि आखिर सवाल उठता है कि इस हिंसा के पीछे समाज का एक तबका है या फिर तुष्टीकरण की राजनीति इन घटनाओं को बढ़ावा दे रही हैं। 

बिहार सरकार पर जमकर बरसे ओवैसी

वहीं, AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी बिहार सरकार एवं नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब भी किसी राज्य में हिंसा होती है तो इसकी जिम्मेदारी सीधे राज्य सरकार पर ही आती है। ओवैसी ने कहा कि बिहारशरीफ में मदरसा अजीजिया को आग के हवाले करना हो या मुस्लिमों की दुकानों को निशाना बनाया जाना हो यह सब साजिश के तहत हुआ है।

मुसलमानों को डराने की कोशिश- ओवैसी

ओवैसी ने आगे कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानते थे कि नालंदा एक संवेदनशील जिला है, फिर भी वहां अशांति कायम थी। सीएम नीतीश और तेजस्वी राज्य के मुसलमानों को डराना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकारों की विफलता है, चाहे वह पश्चिम बंगाल सरकार हो, बिहार सरकार हो या फिर कर्नाटक में इदरीस पाशा की मॉब लिंचिंग। सरकार आखिर क्या कर रही थी इन घटनाओं के समय? 

ओवैसी ने कहा कि बरसों से बिहार के मुख्यमंत्री रहे नीतीश कुमार इसे रोक नहीं पाए हैं। AIMIM सांसद ने कहा कि मैं निंदा करता हूं कि नीतीश कुमार और राजद सरकार इस मदरसे को जलाने और मस्जिद पर हमले को रोकने में पूरी तरह असफल रहे हैं। ओवैसी ने इसके अलावा, बिहार में मुसलमानों की संपत्तियों को निशाना बनाकर जलाया जाने पर भी सवाल उठाए।

Read also: 400 करोड़ी’Kantara’ पर पहले था असंमजस,ऋषभ शेट्टी ने कर दिखाया कमाल

Exit mobile version