Pakistan News: फिर पेट्रोल पंपों की ओर दौड़ी पाकिस्तानी आवाम, अब सता रहा है ये डर है कि…

Pakistan Economy Crisis: पाकिस्तान में एक बार फिर पेट्रोल के लिए अफरातफरी दिख रही है। देश के कई शहरों में लोग पेट्रोल पंप की ओर भाग रहे हैं, क्योंकि लोगों को डर है कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ सरकार की चल रही बातचीत के कारण पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि हो सकती है

News Jungal International desk: पाकिस्तान (Pakistan) अब तक के अपने सबसे बड़े आर्थिक संकट (Pakistan Economy Crisis) से मुकाबला कर रहा है। पाकिस्तान से रोजना पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कमी की खबरें आ रही हैं। वहीं एक बार फिर देश भर के कई शहरों में लोग पेट्रोल पंपों की ओर दौड़ रहे हैं, क्योंकि लोगों को डर है कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ सरकार की चल रही बातचीत के परिणामस्वरूप पेट्रोल-डीजल एक बार फिर महंगा हो सकता है।

पाकिस्तान की जियो टीवी की खबर के अनुसार लोगों के अंदर पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर  काफी भय है। इस भय के कारण पूरे देश भर के पेट्रेल पंप पर लंबी लाइन लग गई है। खासकर फैसलाबाद, गुजरांवाला, सरगोधा, खुशाब, गोजरा और चिल सहित अन्य शहरों में लोग पेट्रोल पंप पर घंटों लाइन में लग कर पेट्रोल के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

कुछ इलाकों में लोग दावा कर रहे हैं कि पंप वाले मोटरसाइकिल मालिकों को केवल 200 रुपये का पेट्रोल और कार मालिकों को 500 रुपये का पेट्रोल मिल रहा है। वहीं कई पंपों पर पेट्रोल की कमी भी हो गई है। दूसरी ओर पेट्रोल पंप के मालिकों ने कहा है कि पेट्रोलियम उत्पादों के डीलरों ने आपूर्ति को जानबूझकर प्रतिबंधित कर दिया है। व्यापारियों और उद्योगों के सूत्रों के अनुसार अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि विदेशी मुद्रा भंडार में कमी के कारण बैंकों ने वित्तपोषण और आयात के लिए भुगतान की सुविधा बंद कर दी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान भुगतान संतुलन संकट का भीषण सामना कर रहा है और रुपये की गिरती कीमत आयातित वस्तुओं की कीमतों को बढ़ा रही है। पेट्रोलियम उत्पाद पाकिस्तान के आयात होने वाले उत्पादों के बड़े हिस्से में शामिल हैं। पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल की कमी और वाहनों की लंबी कतारों के बारे में मीडिया रिपोर्टों का जवाब देते हुए राज्य के पेट्रोलियम मंत्री मुसादिक मलिक ने कहा कि OGRA (तेल और गैस नियामक प्राधिकरण) के अध्यक्ष को मैसेज भेजा गया है और सचिव को फोन भी किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि 15 फरवरी से पहले पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की कोई भी संभावना नहीं है।

Read also: सलमान की फिल्म Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan की शूटिंग पूरी होने पर फैंस भी बेहद खुश नजर आए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *