पाकिस्तान की अफगानिस्तान के हाथों शर्मनाक हार, 100 रन भी नहीं बना सकी टीम

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है। जिसके तहत दोनों टीम के बीच कल पहला टी20 खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच यूएई में खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों टीमों के बीच कल पहला टी20 मैच यूएई के शारजहा मैदान में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान टीम के कप्तान ने शादाब खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।

93 रनों का लक्ष्य दे सकी पाकिस्तानी टीम

बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। मैच के तीसरे ही ओवर में 17 रनों के कुल स्कोर पर पाकिस्तान टीम को मोहम्मद हैरिस के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें फजलाक फारूखी ने आउट किया। एक बार विकेट पतन का सिलसिला शुरू होने के बाद फिर तब तक नहीं रूका जब तक पाकिस्तान के 9 विकेट नहीं गिर गए। मोहम्मद हैरिस के आउट होते ही अबदुल्ला सफीक, सैम अयूब, तैयब ताहिर और फिर आजम खान तू चल मैं आया की तर्ज पर पवेलियन लौट गए। और पाकिस्तान टीम का स्कोर 41 रनों पर 5 विकेट हो गया। उस समय लग रहा था कि पाकिस्तान टीम बहुत ही जल्द आउट हो जाएगी। लेकिन निचले क्रम में खेलने उतरे शादाब खान और इमाद वसीम द्वारा किए गए संघर्ष से टीम का स्कोर 92 रनों तक पहुंच गया। पाकिस्तानी टीम की तरफ से इमाद वसीम ने सर्वाधिक 18 रन बनाए। पाकिस्तानी पारी में कुल 7 चौके और महज 1 छक्का लगा। इस दौरान खास बात यह रही कि पाकिस्तानी टीम 20 ओवर खेलने में कामयाब रही। अफगानिस्तान की तरफ से फारूखी, मुजीब और कप्तान मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट लिए।

अफगानिस्तान ने दर्ज की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत

पाकिस्तानी टीम की तरह अफगान टीम की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही। महज 27 रनों के स्कोर पर अफगान टीम को 3 झटके लग चुके थे। लेकिन इसके बाद खेलने उतरे अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने एक छोर को संभाले रखा और 45 रनों के स्कोर पर करीम जन्नत के रूप में चौथा विकेट गिरने के बाद नजीबुल्लाह जादरान के साथ नाबाद साझेदारी की। दोनों ने मिलकर टीम को विजयी लक्ष्य तक पहुंचाया। अफगानिस्तान की ओर से कप्तान नबी ने सर्वाधिक 38 रन बनाए, जबकि जादरान भी 17 रन बनाकर उनके साथ नाबाद रहे। क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में अफगानिस्तान की पाकिस्तान पर यह पहली जीत थी। पाकिस्तान पर इस ऐतिहासिक जीत को दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों और दर्शकों में बहुत उत्साह देखने को मिला।

Read also: ऐसे करें सोने की पहचान,हॉलमार्किंग चेक करना सीख गए तो नकली सोना तुरंत पकड़ लेंगे आप!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *