तुर्की में आये भूकंप पर PM Modi ने जताया शोक,बोलो-भारत करेगा मदद !

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्की में बड़े पैमाने पर भूकंप के कहर के बाद हुए जान-माल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया। पीएम ने आश्वासन दिया कि देश तुर्की के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।

उन्होंने राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन द्वारा एक अपडेट पोस्ट के जवाब में ट्वीट किया कि, “भारत तुर्की के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और इस त्रासदी से निपटने के लिए हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। तुर्की में भूकंप Earthquake के कारण जनहानि और संपत्ति के नुकसान से व्यथित हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की, घायल जल्द स्वस्थ हों ,ये कामना करते है ।

सोमवार को,मध्य तुर्की Turkeyऔर उत्तर-पश्चिम सीरिया में 7.8 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया,जिसमें लगभग 300 लोग दब गए, सैकड़ों घायल हुए और कई इमारतें गिर गईं। सोमवार की सुबह भूकंप मिस्र, साइप्रस, लेबनान, कुछ इज़राइल और फिलिस्तीनी क्षेत्रों में महसूस किया गया।

अमेरिका,इज़राइल और अन्य देशों ने भी इसी तरह के समर्थन की पेशकश की है। सीरिया और तुर्की में आज आए विनाशकारी भूकंप ने अमेरिका को गहरी चिंता में डाल दिया है। मैंने तुर्की के अधिकारियों के साथ संवाद किया है ताकि उन्हें पता चल सके कि हम किसी भी सहायता की पेशकश करने के लिए तैयार हैं जिसकी आवश्यकता हो सकती है। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने ट्वीट किया, तुर्की के सहयोग से हम स्थिति पर बारीकी से नजर रखेंगे।

तुर्की द्वारा जारी किया गया “स्तर 4अलार्म” बाहर से सहायता का अनुरोध करता है। चूंकि आपूर्ति विमान क्षतिग्रस्त क्षेत्र में उड़ गए और बचाव दल ने ओवरटाइम काम किया, आपदा सेवा ने बताया कि 76 लोग मारे गए थे और 440 घायल हुए थे।

यह भी पढ़े :- सुप्रीम कोर्ट को मिले 5 नए जज, सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने दिलाई शपथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *