PM Modi ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- पहले नौकरी के लिए रेट कार्ड होता था

PM Modi at Rozgar Mela पीएम मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा। पीएम ने रोजगार मेला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से युवाओं को संबोधित भी किया।

News Jungal Desk: पीएम मोदी ने देश के 70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा दिया है। 13 जून को जगार मेला में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम ने नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान मोदी ने युवाओं को संबोधित भी किया। रोजगार मेला में मोदी ने कहा, ‘ये रोजगार मेले एनडीए और भाजपा सरकार की नई पहचान बन चुके हैं। मुझे खुशी है कि बीजेपी के शासन वाली सररकारें भी लगातार इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन कर रही हैं। जो लोग इस समय सरकारी नौकरी में आ रहे हैं उनके लिए यह बहुत ही जरूरी समय है। आपके सामने अगले 25 वर्षों में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है।’

मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया हमारी विकास यात्रा में साथ चलने को तत्पर है। भारत को लेकर विश्वास और हमारी अर्थव्यवस्था पर इतना भरोसा पहले कभी नहीं रहा है। तमाम कठिनाइयों के बावजूद भी भारत अपनी अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है। विश्व की बड़ी बड़ी कंपनियां उत्पादन के लिए भारत आ रही हैं।

विपक्ष पर साधा निशाना

युवाओं को संबोधित करते हुए मोदी ने इशारों-इशारों में विपक्ष पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा कि देश में चल रहा यह रोजगार अभियान पारदर्शिता और सुशासन का भी प्रतीक है। हमने देखा है कि कैसे हमारे देश में परिवारवादी राजनीतिक दलों ने हर व्यवस्था में भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया है। जब सरकारी नौकरी की बात आती थी तो भी ये भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार ही करते थे। देश के करोड़ों लोगों के साथ इन पार्टियों ने विश्वासघात किया है। हमारी सरकार पारदर्शिता भी लाई है और हमने भाई-भतीजावाद को भी खत्म कर दिया है।

एक तरफ परिवारवादी पार्टियां हैं, भ्रष्टाचार करने वाली पार्टियां हैं, देश के नौजवानों को लूटने वाली पार्टियां हैं। उनका रास्ता है ‘रेट कार्ड’ जबकि हम युवाओं के भविष्य को ‘सेफ गार्ड‘ करने का काम कर रहे हैं। रेट कार्ड आपके सपनों को चूर-चूर कर देते हैं जबकि हम आपके संकल्पों को साकार करने में लगे हुए हैं। आपकी और आपके परिवार की सभी इच्छाओं और आकांक्षाओं को ‘सेफ गार्ड’ करने में लगे हुए हैं।

Read also: मिर्जापुर में बेरहमी से हत्‍या, राजनीतिक बहस में ड्राइवर ने कार से कुचलकर क‍िया दूल्‍हे के चाचा का मर्डर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *