Pope Francis : समलैंगिकों के बारे में गलत बोल गए पोप फ्रांसिस, अब मांगनी पड़ी माफी; जानें क्या है पूरा मामला

पोप फ्रांसिस ने कैथोलिक चर्च द्वारा समलैंगिक पादरियों पर लगाए गए प्रतिबंध की पुष्टि करने के लिए समलैंगिकों के बारे में अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए मंगलवार को माफ़ी मांगी । पोप द्वारा सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगना काफी दुर्लभ है । पिछले 20 वर्षों में इतालवी पादरियों को दिए गए निर्देशों के दौरान पोप ने अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया । यह पहली बार नहीं है जब फ्रांसिस ने ऐसा किया हो ।

एपी, वेटिकन सिटी पोप फ्रांसिस ने समलैंगिक पादरियों पर कैथोलिक चर्च के प्रतिबंध की पुष्टि करने के लिए समलैंगिकों के बारे में अभद्र शब्द का इस्तेमाल करने के लिए मंगलवार को माफी मांगी।

पोप द्वारा सार्वजनिक माफी जारी करना काफी दुर्लभ है। गत 20 कई को इतालवी पदारियों को दिए निर्देशों के दौरान पोप ने अभद्र शब्द का प्रयोग किया था।

” वेटिकन के प्रवक्ता , माटेओ ब्रूनी ने स्पष्ट किया कि पोप का समलैंगिकता के विरुद्ध शब्दों का प्रयोग करने का कोई इरादा नहीं था , तथा वे उन लोगों से क्षमा मांगते हैं जिन्हें ऐसे शब्दों से ठेस पहुंची है ।”

उन्होंने कहा कि फ्रांसिस इतालवी मीडिया की रिपोर्ट से वाकिफ हैं और अर्जेंटीनी पोप ने लंबे समय से कैथोलिक चर्चों में सभी के लिए जगह होने की बात पर जोर दिया है। हालांकि पोप फ्रांसिस को समलैंगिको की कैथोलिक चर्चों में प्रवेश देने के लिए जाना जाता है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इतालवी फ्रांसीसी पोप की मूल भाषा नहीं है और उन्होंने कई भाषा संबंधी गलतियाँ की हैं । 87 वर्षीय अर्जेंटीना के पोप अक्सर मज़ाक में अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं ।

Read also : महाराष्ट्र बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट हुआ जारी, 95.81% हुए पास , जानिए कैसे चेक करें मार्क्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *