Raayan Movie Review

Raayan Movie Review: धनुष की 50वीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तूफान!

धनुष की बहुप्रतीक्षित दूसरी निर्देशित फिल्म “रायन” ने आज सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। सालो पहले लिखी कहानी को सफल बनाने में कामयाब रहे निर्देशक धनुष।

Raayan Movie Review: धनुष की बहुप्रतीक्षित दूसरी निर्देशित फिल्म “रायन” आज 26 जुलाई (Raayan movie release date 2024) को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में कालिदास जयराम, संदीप किशन और एसजे सूर्या जैसे स्टार कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि धनुष मुख्य भूमिका में हैं।

Raayan movie release date 2024

पहले इसे 13 जून, 2024 को रिलीज किया जाना था, लेकिन बाद में इसमें देरी हुई। यह फिल्म (Raayan movie 2024) धनुष के जन्मदिन वाले हफ्ते में रिलीज की गई है। धनुष ने अपनी 50वीं फिल्म ‘रायन’ की कहानी अपनी 25वीं फिल्म ‘रघुवरन बी.टेक’ के साथ ही लिखी थी। फिल्म की कहानी को 14 साल पहले लिखा गया था जिसे निर्देशक धनुष सफल बनाने में कामयाब हुए हैं।

Raayan Movie Story

रायन मूवी की कहानी एक साधारण युवक रायन पर आधारित है जोकि अपने परिवार की मौत का बदला लेने के उद्देश्य से निकला है | यह उद्देश्य उसे अपराध की दुनिया में ले जाता है, जहाँ वह अपने परिवार के हत्यारों को तलाश करता है। रायन अपने दो छोटे भाइयों और एक छोटी बहन के साथ रहता है, लेकिन कुछ लोगों के कारण उनका परिवार बिखर जाता है। फिल्म ‘रायन’ का फर्स्ट हाफ रिवेंज स्टोरी के साथ देखने में काफी दिलचस्प लगता है।

Raayan movie 2024

धनुष (Dhanush) ने उन दृश्यों का अच्छा निर्देशन किया है जहाँ हीरो खलनायकों को मारता है। फिल्म के दूसरे हाफ में इमोशन और फ्लैश बैक के सीन प्रदर्शित किये गये है। फर्स्ट हाफ में तेज रफ्तार से चलने वाली फिल्म ‘रायन’ सेकंड हाफ में धीमी महसूस होती है। फिल्म (dhanush 50th movie) का इंटरवल और क्लाइमेक्स शानदार है | धनुष ने जितना एक्शन सीन्स पर फोकस किया उतना ही इमोशनल सीन्स पर भी किया है।

Raayan Movie Cast Performance

हीरो धनुष और विलेन एस.जे. सूर्या का अभिनय इस फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी हैं। अपनी परफॉर्मेंस से दोनों ने दर्शकों को मूवी में बाँधें रखा। फिल्म ‘कैप्टन मिलर’ में छोटी सी भूमिका निभाने वाले संदीप किशन ने फिल्म ‘रायन’ में धनुष के छोटे भाई की भूमिका भी निभाई है।

Raayan Movie Cast Performance

संदीप किशन को अच्छा रोल मिला है। हीरो की बहन के रूप में अभिनय कर रही तुषारा, संदीप की प्रेमिका बनी अपर्णा बालमुरली (raayan movie cast) ने भी अपने काम को बखूबी निभाया है। इसके अलावा वरलक्ष्मी, कालिदास जयराम, प्रकाश राज, सेल्वाराघवन ने भी फिल्म में अच्छा अभिनय किया है |

ए.आर. रहमान का जादू भी फिल्म को बना देता है परफेक्ट

“रायन”, धनुष द्वारा “पा पांडी” फिल्म के बाद निर्देशित होने वाली दूसरी फिल्म है। फिल्म में धनुष, कालिदास जयराम, एसजे सूर्या, सेल्वाराघवन, और संदीप किशन सहित कई बेहतरीन कलाकार हैं, साथ ही प्रकाश राज, दुशारा विजयन, अपर्णा बालमुरली, वरलक्ष्मी सरथकुमार और सरवनन ने भी बेहतरीन अभिनय किया है।

dhanush 50th movie

“रायन” का साउंडट्रैक ए.आर. रहमान (raayan movie music director) द्वारा दिया गया है | वहीं, सिनेमेटोग्राफी ओम प्रकाश द्वारा और एडिटिंग प्रसन्ना जी.के. द्वारा की गई है। ना केवल एक अभिनेता के रूप में बल्कि एक निर्देशक के रूप में भी, धनुष ने बेहतरीन काम किया है।

मील का पत्थर साबित होगी ‘रायन’

रायन मूवी

इस फिल्म ने अच्छी खासी चर्चा बटोरी है। दमदार ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद प्रमोशनल क्लिप ने भी लोगों (raayan movie review) का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। यह फिल्म बतौर निर्देशक धनुष के लिए मील का पत्थर साबित होने वाली है, इसलिए इस फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं।

ये भी पढ़े: हिंदुस्तानी 3 के चक्कर में फिका पड़ा हिंदुस्तानी 2 का जलवा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *