‘मोदी सरनेम’ वाले बयान पर राहुल गांधी आज होंगे पटना कोर्ट में पेश

भाजपा नेता सुशील मोदी ने राहुल गांधी पर मानहानि का केस बिहार में दर्ज करवाया था। सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वालों पर चोर की टिप्पणी करके पूरे मोदी समुदाय को अपमानित किया है। इसी मामले में कोर्ट ने आज राहुल गांधी को पेश होने को कहा है।

News Jungal desk: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें खत्म होती हुई नजर नहीं आ रही हैं। मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी पर राहुल गांधी की बुधवार को पटना एमपी/एमएलए कोर्ट में पेशी हुई है। राहुल के खिलाफ पटना में सुशील मोदी ने मानहानि का एक केस दर्ज कराया था।

क्या है पूरा मामला

भाजपा नेता सुशील मोदी ने 2019 में राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने मोदी को चोर कहकर पूरे मोदी समुदाय को अपमानित किया है। इसी मामले में आज यानी बुधवार को राहुल गांधी की पटना कोर्ट में पेशी है।

गुजरात कोर्ट ने मामले में सुनाई दो साल की सजा

‘इन सारे चोरों का नाम मोदी ही क्यों है’ राहुल गांधी के इस बयान पर सूरत में भाजपा नेता पूर्णेश मोदी ने उन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था। इस मामले में 23 मार्च 2023 को गुजरात की कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी।

इसके अलावा, कोर्ट ने राहुल पर 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया जिसके बाद, राहुल की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई। इसके बाद, राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दे दिया गया।

राहुल गांधी ने मोदी उपनाम से संबंधित टिप्पणी को लेकर मानहानि मामले में अपनी दोषसिद्धि पर रोक लगाने का अनुरोध किया। जिसके बाद, भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने मंगलवार को राहुल गांधी की उस याचिका के जवाब में कोर्ट में अपनी आपत्ति को दर्ज कराया है। इस मामले में 13 अप्रैल को सुनवाई होनी है।

वहीं, संसद सदस्यता जाने के बाद पहली बार राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में पहुंचे। इस दौरान राहुल ने भाजपा पार्टी पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा उनके सांसद का टैग छीन सकती है। मेरा पद और घर भी छीन सकती है। वे लोग मुझे जेल में भी डाल सकते हैं, लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता।

Read also: Atique Ahmed के दर्जन भर करीबियों के ठिकानों पर ED का छापा, माफिया के प्रयागराज पहुंचने से पहले बड़ी कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *