Site icon News Jungal Media

आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामला: भूख हड़ताल के चलते डॉक्टरों की तबीयत बिगड़ी, सरकार से बातचीत विफल

डॉक्टरों की तबीयत बिगड़ी, सरकार के साथ बैठक बेनतीजा

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में भूख हड़ताल पर बैठे दो जूनियर डॉक्टरों की तबीयत बिगड़ने के बावजूद, सरकार और डॉक्टरों के बीच गतिरोध का समाधान नहीं हो पाया। 12 डॉक्टर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों और मुख्य सचिव के बीच हुई बैठक बेनतीजा रही।

भूख हड़ताल में और डॉक्टर हुए शामिल

उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग के दो और जूनियर डॉक्टर भूख हड़ताल में शामिल हो गए, जिससे हड़ताल का असर और गहरा हो गया।

दो डॉक्टरों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

इसे भी पढ़ें : एयर इंडिया: बम की धमकी के बाद मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित


एनआरएस मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर पुलस्थ आचार्य और कोलकाता मेडिकल कॉलेज की डॉक्टर तनया पांजा की हालत गंभीर होने पर उन्हें सीसीयू में भर्ती किया गया।

सात मांगें मानी, तीन पर विचार जारी


डॉक्टरों की 10 में से 7 मांगों को राज्य सरकार ने मान लिया है, लेकिन शेष तीन मांगों पर अभी प्रशासनिक विचार जारी है। डॉक्टरों का कहना है कि जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं होंगी, भूख हड़ताल जारी रहेगी।

डॉक्टरों का समर्थन, IMA और FAIMA ने दी चेतावनी


भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) और फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन को समर्थन देते हुए चेतावनी दी है कि अगर डॉक्टरों को नुकसान पहुंचा तो वे देशभर में चिकित्सा सेवाओं को बंद कर देंगे।

क्या है मामला?


आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर की हत्या और दुष्कर्म के मामले में न्याय की मांग को लेकर डॉक्टरों ने यह आंदोलन शुरू किया है।

Exit mobile version