रिक्शा चालक रातोंरात बना करोड़पति, 2.5 करोड़ रुपये की लॉटरी, 40 साल से लगातार खरीद रहा था टिकट, भगवान ने अब सुनी

देव सिंह पिछले 40 वर्षों से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं. बैसाखी बंपर 2023 से पहले कभी उनकी 100 रुपये की लॉटरी भी नहीं लगी थी

News Jungal Desk : पंजाब के मोगा जिले के लोहगढ़ निवासी देव सिंह पिछले 40 वर्षों से लॉटरी का टिकट खरीद रहे हैं । और उनको विश्‍वास था कि एक दिन उनकी किस्‍मत खुलेगी । और इसी विश्‍वास से हर साल वे बंपर ड्रा के टिकट खरीद रहे थे । और उनका यही विश्‍वास अब रंग लाया है और भगवान ने पूरे चालीस साल बाद उन्‍हें करोड़प‍ति बना दिया है । और रिक्‍शा चलाने वाले देव सिंह ने पंजाब स्‍टेट लॉटरीज का 2.5 करोड़ रुपये का बैसाखी बंपर जीता है । और देव सिंह का कहना है कि प्रकृति से प्रेम के चलते ही मालिक ने उनके दिन फेरे हैं । खास बात यह है कि बैसाखी बंपर से पहले कभी देव सिंह की 100 रुपये की लॉटरी भी नहीं लगी थी ।

अत्‍यंत गरीब देव सिंह रिक्‍शा चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं । और देव सिंह ने बताया कि वह जितने पैसे कमाते हैं । सभी घर पर ही खर्च हो जाते हैं । इसलिए उन्‍होंने कभी बैंक खाता खुलवाने तक की नहीं सोची है । उनके पास मोबाइल भी नहीं है । देव सिंह का कहना है कि अब वे बैंक अकाउंट खुलवाएंगे । और अभी तक बैंक खाता न खुलवाने के बारे में उनका कहना है कि रिक्‍शा चलाकर वो इतना नहीं कमा पाते थे कि परिवार के खर्चे पूरे करने के बाद उनके पास कुछ बचे । और जब पैसे ही नहीं थे । तो बैंक खाता खुलवाने का क्‍या ही मतलब है ।

कच्‍चा है मकान
लोहगढ़ इलाके में में देव सिंह का कच्‍चा घर है । और छोटे-छोटे 4 कमरे बने हुए हैं । देव सिंह सालों से रिक्शा चला अपने परिवार का पेट पाल रहे हैं । खास बात यह है कि देव सिंह न शराब और न ही किसी अन्य नशे के आदी हैं। और उन्‍हें बस लॉटरी डालने की ही आदत है. । इसी आदत ने उन्‍हें आज करोड़पति बना दिया है । देव सिंह का कहना है कि वह 40 वर्षों से वह हर स्पेशल दिन पर लॉटरी टिकट खरीदता था। और जीतने की उम्मीद उसे नहीं होती थी. और आज से पहले उसने कभी 100 रुपए का इनाम भी नहीं जीता था ।

प्रकृति प्रेमी है देव
देव सिंह सिर्फ मेहनत पर यकीन करते हैं । वो प्रकृति और जीव प्रेमी हैं । कोई प्यासा जानवर दिख जाए तो वो से पानी पिलाते हैं । कोई पेड़ सूख रहा हो तो उसमें पानी डालते हैं । यह आदत उनकी बचपन से ही है । देव सिंह का कहना है कि उसकी इसी सेवा ने आज उसे इस इनाम का हकदार बनाया है ।

Read also : साकेत के सेलेक्ट सिटी वाक मॉल में खुला Apple स्टोर, टिम कुक ने किया उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *