मिशन 2024: सपा सुप्रीमो अखिलेश गाजीपुर से फूंकेंगे चुनवी बिगुल

नड्डा 20 जनवरी को कर चुके हैं जनसभा

रोहित अवस्थी, अधिवक्ता
बीटेक(सीएस), साइबर लॉ डिप्लोमा, एलएलएम(क्रिमिनोलॉजी)

न्यूज़ जंगल चुनाव डेस्क। सपा प्रमुख अखिलेश यादव का मिशन 2024 नौ फरवरी से पूर्वांचल का दौरा शुरू होगा। अखिलेश गाजीपुर और बलिया जाएंगे। गाजीपुर में उनकी जनसभा है। दरअसल पूर्वांचल पर सपा के फोकस के पीछे बताया जाता है भाजपा यह काम गाजीपुर से पिछले माह शुरू कर चुकी है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ यहां गाजीपुर आये थे। पूर्व सैनिको के सम्मेलन में नड्डा ने गाजीपुर का सैन्य क्षेत्र में योगदान के साथ ही वीर अब्दुल हमीद मो याद किया जिन्होंने दुश्मन के पैटन टैंक उड़ा दिए थे। भाजपा का उन सीटों पर फोकस है जो उसने 2019 में गवांयीं थी। गाजीपुर उन्हीं में से एक सीट है जहां से मनोज सिन्हा को अफजाल अंसारी ने हराया था।
अखिलेश का कल से दो दिवसीय दौरा आगामी निकाय चुनाव व लोकसभा चुनाव को लेकर सपा की अभी से तैयारियों के मद्देनजर देखा जा रहा है जिसके तहत वह प्रदेश के सभी जिलों का दौरा करने के साथ ही पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक भी कर रहे हैं। आगामी चुनाव में पार्टी को जिताने के लिए सपा प्रमुख का यह दौरा कितना सफल होगा यह तो चुनावीं नतीजे बताएंगे लेकिन उससे पहले उनका दौरा पार्टी के बड़े से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं व नेताओं तक में उत्साह बढ़ाने का काम कर रहा हैं।

अखिलेश यादव विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद बलिया व वाराणसी के लिए निकल जाएंगे।
बलिया समाजवादी आंदोलन के प्रमुख और मुलायम सिंह यादव के करीबी पूर्व प्रधान मंत्री स्व चंद्रशेखर का क्षेत्र है। उनके पुत्र नीरज शेखर भाजपा में हैं।
गाजीपुर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव 9 फरवरी को हेलीकॉप्टर से सकरा स्थित लुटावन महाविद्यालय के पास उतरेंगे। जहां वह आदर्श बाजार स्थित कॉलेज परिसर में पूर्व पंचायती राज मंत्री स्व. कैलाश यादव की मूर्ति का अनावरण करेंगे। इस दौरान जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव की इस सभा को लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि इसी सभा से अखिलेश यादव चुनाव अभियान का आगाज करेंगे। इस जनसभा को सफल बनाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं ने तैयारियां की हैं। मालूम हो कि 20 जनवरी को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गाजीपुर से ही मिशन 2024 का बिगुल फूंका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *