Rose Day 2023: पार्टनर को गुलाब देने से पहले जान लें, किस रंग के गुलाब का क्या होता मतलब

7 तारीख से हो जाती है। लोग अपने चाहने वालों को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं, लेकिन गुलाब के हर एक रंग के पीछे एक अलग फीलिंग छिपी होती है, तो देने से पहले बहुत जरूरी है इन रंगों का मतलब जान लेना। तो चलिए जानते हैं।

न्यूज जंगल डेस्क :-रोज डे पर हर रंग के गुलाब देने का मतलब…..लाल गुलाब (red rose) लाल गुलाब प्रेम की ग्रीक देवी एफ़्रोडाइट से जुड़ा हुआ,जब उसका प्रेमी, एडोनिस घायल हो गया था, तो उसने उसके पास दौड़ने के लिए जल्दबाजी में एक सफेद गुलाब के कांटों पर अपना पैर चुभो दिया। उसके खून ने गुलाबों को लाल कर दिया इसलिए लाल गुलाब को अटूट प्रेम और रोमांटिक प्यार के प्रतीक में बदल दिया गया। अगर आप किसी से बेपनहां मोहब्बत करते हैं और उससे अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो उसे लाल गुलाब (red rose) दें। इसके अलावा पहली बार किसी से अपने दिन की बात कहने जा रहे हैं, तो भी लाल गुलाब (red rose) ही लेकर जाएं

रोज डे के मौके पर अगर आपकी लाइफ में कोई ऐसा है जिसे आप थैंक्यू बोलना चाहते हैं, तो उसे पिच कलर का गुलाब दे सकते हैं या फिर किसी की खूबसूरती की तारीफ भी इस कलर के गुलाब देकर कर सकते हैं। ऑरेंज रोज ऑरेंज कलर का गुलाब उत्साह और पैशन का प्रतीक होता है। इसके अलावा अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो उसे ये बताने के लिए आप रोज डे के मौके पर ऑरेंज कलर का गुलाब (rose) दें। जुंबा से कुछ कहने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

पिंक रोज अगर आपका कोई बहुत अच्छा दोस्त है तो आप उसे इस मौके पर पिंक रोज़ गिफ्ट करें। फ्रेंडशिप के अलावा इस कलर के गुलाब आपका सामने वाले के प्रति आकर्षण को भी जाहिर करता है। अगर आप किसी को मन ही मन पसंद करने लगे हैं तो उसे इस रोज डे पिंक गुलाब (pink rose) देकर कह दें अपनी बात।

सफेद गुलाब किसी को सफेद गुलाब देने का मतलब होता है कि आपको उसके बारे में सोचना अच्छा लगता है, उसके साथ रहना अच्छा लगता है। सफेद रंग (white rose) शांति, प्योरिटी और सौहार्द का प्रतीक माना जाता है। तो सामने वाले को सफेद गुलाब देकर अपनी फीलिंग को बयां कर सकते हैं। वैस किसी से माफ़ी मांगने के लिए सफेद गुलाब (white rose) दिया जाता है।

पिच रोज रोज डे के मौके पर अगर आपकी लाइफ में कोई ऐसा है जिसे आप थैंक्यू बोलना चाहते हैं, तो उसे पिच कलर का गुलाब दे सकते हैं या फिर किसी की खूबसूरती की तारीफ भी इस कलर के गुलाब देकर कर सकते हैं। ऑरेंज रोज ऑरेंज कलर का गुलाब उत्साह और पैशन का प्रतीक होता है। इसके अलावा अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो उसे ये बताने के लिए आप रोज डे के मौके पर ऑरेंज कलर का गुलाब (rose) दें। जुंबा से कुछ कहने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

पीला गुलाब पील रंग का गुलाब देकर आप सामने वाले से दोस्ती की शुरुआत कर सकते हैं। क्योंकि कई सारी लव स्टोरीज़ की शुरुआत दोस्ती से ही होती है। वैसे पीला गुलाब (yellow Rose ) सामने वाले के लिए आपकी केयर को भी जाहिर करने का जरिया होता है।

ये भी पढ़ें:-: टॉप पर पहुंचने वाली है, फिल्म पठान की कमाई में अब दिखी थोड़ी कमी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *