सहारनपुर : मैंगो शेक बेचकर युवा बना करोड़पति, जानें सक्सेस स्टोरी

सहारनपुर में रहने वाले एक गरीब परिवार का बेटा आज युवाओं के लिए प्रेरणा बन गया है. करीब 25 वर्ष पहले पिक्चर हॉल के सामने जूस का ठेला लगाने वाला लड़का अपनी लगन और कड़ी मेहनत से करोड़पति बनने तक का सफर तय कर चुका है

News Jungal Desk : कहावत है कि कोई भी काम छोटा नहीं होता है । और बस मेहनत और लगन से काम करने की ललक होनी चाहिए । इस बात को सहारनपुर में रहने वाले एक युवक ने साबित करके दिखा दिया है । कुछ वर्षों पहले सहारनपुर के कोर्ट रोड पर पिक्चर हॉल के सामने मैंगो शेक का एक छोटा सा ठेला लगाने वाला लड़का आज उस ठेले की कमाई से सहारनपुर के पॉश एरिया में एक अच्छे रेस्टोरेंट्स का मालिक है । और केवल आम के जूस के काम में अपना कारोबार बढ़ा कर एक अच्छा जीवन व्यतीत कर रहा है ।

जनपद सहारनपुर निवासी अरविन्द ने बताया कि वर्ष 2000 में वह आर जी पैलेस के सामने आम के जूस का ठेला लगाते थे। और जिससे उसकी व उसके परिवार की आजीविका चलती थी । और अरविंद जूस कॉर्नर के नाम से युवक ने मैंगो शेक का काम शुरू किया था । और कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते उसने आज खुद को एक नामचीन जूस कॉर्नर का स्वामी बना दिया है । और जो युवाओ के लिए एक प्रेरणा बन गया है ।

दीवानी कचहरी के पास है अरविंद जूस कॉर्नर

अरविंद ने बताया कि वर्ष 2000 से जूस का ठेला लगाकर वह दिन रात मेहनत करते रहे और वर्ष 2014 में उसने अपनी खुद की दुकान खरीद ली है । जिसे उसने अरविंद जूस कॉर्नर का नाम देकर अपना काम जारी रखा है । अरविंद ने बताया कि धीरे-धीरे काम बढ़ता गया और आज दीवानी कचहरी के पास अरविंद जूस कॉर्नर शहर के कोने-कोने तक प्रसिद्धि पा चुका है । करीब 25 साल के इस सफर में अरविंद ने करोड़पति बनने का सफर तय कर लिया है। और अरविन्द ने बताया कि इसके अलावा भी शहर के पाश एरिया आवास विकास मे अरविन्द का एक रेस्टुरेंट है और अरविन्द अब एक और जूस कार्नर खोलना चाहते हैं।

जूस में गुणवत्ता के कारण लगती है ग्रहकों की भीड़

सिविल कोर्ट के निकट अरविंद जूस कॉर्नर पर ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है. आम के जूस का स्वाद व उसकी गुणवत्ता के कारण जनपद के लोग अरविंद जूस कॉर्नर पर आना पसंद करते हैं । अरविंद ने बताया कि जूस तैयार करने में वह जिस दूध का प्रयोग करते हैं, वह गांव से आने वाला शुद्ध दूध होता है. जिसके कारण आम के जूस में गुणवत्ता व स्वाद आना स्वाभाविक है. यही वजह है कि शहर के कोने कोने में अरविंद जूस कॉर्नर का नाम लोगों के जहन में बैठ चुका है ।

Read also : कुपोषित बच्चों के इलाज में मुरादाबाद  यूपी में अव्वल,अमरोहा दूसरे स्थान पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *