Sapne Me Billi Dekhna

Cat In Dream: सपने में बिल्‍ली का दिखना शगुन और अपशगुन से जोड़कर देखा जाता है और इससे आने वाले कल का भविष्‍यफल बताया जा सकता है। आज हम आपको बताते हैं बिल्‍ली से जुड़े सपनों के बारे में। स्‍वप्‍नशास्‍त्र (Swapna Shastra) कहता है सपने में बिल्‍ली देखना (Sapne Me Billi Dekhna) शुभ होता है और इससे आपको धन लाभ होता है। आइए आपको बताते हैं बिल्‍ली से जुड़े सपने और स्‍वप्‍नफल के बारे में।

Seeing cat in dream

बिल्‍ली का सपने (Billi Ka Sapna dekhna) में आना कभी-कभी डराने वाला हो सकता है। लेकिन स्वप्‍नशास्‍त्र कहता है कि बिल्‍ली का सपना देखने वाले व्‍यक्ति को जल्‍द ही धन लाभ होता है और उसकी किस्‍मत चमक जाती है। बिल्‍ली के सपने (Seeing cat in dream) आपके आने वाले कल के बारे में बताते हैं परन्तु यह इस बात पर निर्भर करता है कि सपने में बिल्‍ली आपको किस रूप में दिखती है।

सपने में बिल्‍ली को उसके बच्‍चे के साथ देखना

sapne me billi ke bacche dekhna

अगर आप सपने में बिल्‍ली को उसके बच्‍चे के साथ (sapne me billi ke bacche dekhna) देखते हैं तो यह सपना आपको जल्‍द ही धनवान बना सकता है। ऐसा सपना (Cat Dream Interpretation) बहुत ही शुभ होता है। ऐसा सपना संकेत देता है कि आपको आपका रुका हुआ धन शीघ्र ही प्राप्त होगा तथा आप मालामाल हो सकते हैं।

सपने में बिल्‍ली को बचाते हुए देखना

यदि सपने में आपने खुद को बिल्‍ली को बचाते हुए देखा हैं तो इसका तात्पर्य है कि भविष्य में आपकी जिंदगी बदल सकती है। ऐसे सपने (Dream about Cats) का अर्थ है कि अब आपने सही राह पकड़ ली है और जल्‍द ही आपका बुरा वक्‍त समाप्‍त होकर अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं।

Dream about Cats

ऐसा सपना (Dream Science) आने पर आपको अपनी मेहनत डबल कर देनी चाहिए क्‍योंकि सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसा सपना छात्रों के लिए बहुत शुभ माना जाता है और यह जल्‍द ही सफलता का संकेत देता है।

सपने में बिल्लियों को लड़ते हुए देखना

Sapne Mein Billiyon ki ladai Dekhna

सपने में दो बिल्लियों को लड़ते हुए देखना (Sapne Mein Billiyon ki ladai Dekhna) बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं माना जाता है। ऐसा सपना बताता है कि आपको अपने काम में नकारात्मक परिणाम मिल सकता है और साथ ही आपका बुरा वक्‍त शुरू होने वाला है। ऐसा सपना दिखने पर व्‍यक्ति को सतर्क हो जाना चाहिए। कोई भी निर्णय लेने में विशेष सावधानी रखनी चाहिए।

सपने में सफेद बिल्‍ली को देखना

sapne me safed billi dekhna

सपने में सफेद बिल्‍ली (seeing white cat in dream) का आना लक्ष्‍मी आगमन का संकेत देता है। आपको अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है या तो कहीं से रुका धन मिल सकता है या फिर आपकी लौटरी लग सकती है। ऐसा सपना (sapne me safed billi dekhna) आने पर आपको माँ लक्ष्‍मी की पूजा करनी चाहिए और उन्‍हें दूध-मखाने की खीर का भोग लगाना चाहिए। माँ आपसे प्रसन्‍न होंगी और आपको शीघ्र ही धन लाभ होगा।

सपने में काली बिल्ली देखना

seeing black cat in dream

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को सपने में काली बिल्ली दिखाई (kali billi ka sapna dekhna) दे तो यह एक शुभ संकेत है | सपने में काली बिल्ली (seeing black cat in dream) देखना इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आपको धन लाभ हो सकता है | वहीं अगर आप सपने काली बिल्ली को अपने ऊपर या किसी अन्य पर हमला करते देखते हैं तो यह अशुभ माना जाता है |

सपने में कुत्‍ते और बिल्‍ली का आपस में लड़ना

Sapne mein kutta billi dekhna

सपने में कुत्‍ते और बिल्‍ली का (Sapne mein kutta billi dekhna) आपस में लड़ना बहुत ही अशुभ माना जाता है। इसका मतलब यह होता है कि जल्‍दी ही किसी दुश्‍मन से आपका सामना होने वाला है। ऐसे में आपको हर मामले में सोंच समझकर कदम रखना चाहिए और कोई भी काम सतर्कता के साथ करना चाहिए। आपको किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए और अपने आँख-कान खुले रखने चाहिए।

सपने में बिल्ली का हमला करना

seeing cat attacking in dream

अगर सपने में आपको बिल्ली अपने ऊपर हमला (seeing cat attacking in dream) करती हुई दिखाई देती है, तो यह भी एक चिंता का विषय हो सकता है। इसका अर्थ होता है कि आपको अपमानित होना पड़ सकता है।

सपने में बिल्ली का काटना कैसा होता है?

Meaning of Cat Biting You in a Dream

दुनिया भर में कई समुदाय बिल्लियों को सौभाग्य और सुरक्षा का प्रतीक मानते हैं। इसलिए जब आपके सपने में बिल्ली आपको काटती है तो यह एक प्रतीक (Meaning of Cat Biting You in a Dream) है जो इंगित करता है कि कोई आपको आने वाले नुकसान से बचाने की कोशिश कर रहा है और आपको यह मार्गदर्शन प्रदान करता है कि आपको खुद को बचाने के लिए क्या निर्णय लेने हैं।

ये भी पढ़े: Sapne Me Sher Dekhna: सपने में शेर देखना क्या देता है संकेत?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *