Sapne Me Ganesh Ji Dekhna: “सपने में गणपति के आगमन का रहस्य, क्या है इसके पीछे छिपा सौभाग्य?”

Sapne Me Ganesh Ji Dekhna: भगवान गणेश सुख समृद्धि और बुद्धि के देवता हैं और सपने में गणपति का आना आपके लिए सौभाग्‍यसूचक माना जाता है। स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में गणेशजी का दिखना बहुत ही शुभ संकेत है और जल्‍द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आइए आपको बताते हैं गणेशजी के अलग-अलग सपनों से जुड़े अलग-अलग अर्थ।

गणेश चतुर्थी पर गणपति बप्‍पा हम सबके घर में विराजमान होकर हमें सुखी और संपन्‍न रहने का आशीर्वाद प्रदान करते हैं। गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक 10 दिन गणपति की पूजा विधि विधान से की जाती है। कहते हैं यदि इन 10 दिनों में बप्‍पा आपके सपने में आकर दर्शन दें तो यह बहुत ही शुभ संकेत है कि आपके घर में जल्‍द ही धन वर्षा होने वाली है। आइए आपको बताते हैं गणपतिजी के सपनों का अर्थ।

गणेशजी की मूर्ति सपने में दिखना

sapane men ganesh ji ko dekhana


सपने में गणेशजी की मूर्ति दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है और यह सौभाग्‍य की सूचक होती है। इस सपने का अर्थ है कि आपके घर में जल्‍द ही किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है या फिर घर में किसी की शादी हो सकती है।

सपने में गणेशजी को सवारी पर देखना

ganesh ji ko savari me dekhana


सपने में गणेशजी आपको अपनी सवारी मूषक पर दिखें तो ऐसा सपना धन का सूचक माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपके घर में जल्‍द ही शुभ लाभ का प्रवेश होने वाला है और आप शीघ्र ही मालामाल हो जाएंगे।

ब्रह्म मुहूर्त में गणेश जी का सपना आना

bramh muhurt me ganesh ji ki puja


सुबह के वक्‍त ब्रह्म मुहूर्त में भगवान गणेश का सपना आए तो समझ लीजिए मां लक्ष्‍मी आपसे बेहद प्रसन्‍न हैं और जल्‍द ही आपके घर में खुशियां दस्‍तक देने वाली हैं। आपको गणपति जी के आशीर्वाद से कहीं से धन संपत्ति की प्राप्ति होगी। या फिर करियर में कोई बेहद शुभ अवसर आपको मिल सकता है।

सपने में गणेशजी की पूजा करना

ganesh ji ki puja

सपने में खुद को गणेशजी की पूजा करते देखना बेहद शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि जल्‍द ही आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली हैं। गणेशजी के आशीर्वाद से आपके सभी कष्‍ट दूर होंगे और आपको उनका आशीर्वाद प्राप्‍त होगा।

Read also:  सपने में शिवलिंग देखना, जानिए भगवान शिव की ओर से आपके लिए क्या खास संदेश है!…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *