swapna shastra

Sapne Me Ghar Dekhna : सपने में घर देखना

Sapne Me Ghar Dekhna : हर इन्सान का सपना (swapna shastra) होता है कि उसका एक घर हो, जहां वह अपने परिवार के साथ अपनी दुनिया बसा सके। कभी कभी लोगों को घर खरीदते या बनते देखने के सपने भी आते हैं।

लेकिन क्या आपको पता है कि सपने में घर खरीदना (House Dream) या बनते देखने का क्या संकेत होता है। स्वपन शास्त्र में इसके बारे में बारे में विस्तार से बताया गया है। आइए जानते हैं सपने में घर या मकान बनता दिखाई देने के संकेत क्या हैं….

Sapne Me Ghar Dekhna

सपने जीवन का अहम् हिस्सा होते हैं और हर सपना (Psychology of dreams) आपके जीवन की किसी ना किसी घटना से संबंधित हैं। स्वप्न देखना एक सामान्य क्रिया है |

प्राचीन काल में राजा महाराजा अपने शासन काल में स्वपन विशेषज्ञ रखते थे, ताकि वह अपने सपने के रहस्य के बारे में जान सकें। कई बार सपनों में लोग अपना स्वयं का घर बनते या खरीदते हुए देखते हैं, जिसमें वह अपने परिवार के साथ सुकून से रह सके। आज हम आपको ऐसे ही सपनों के अर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं…

सपने में मकान बनते देखना (Dream Interpretation)

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में अपना मकान बनते हुए देख रहे हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि जल्द ही आपको इस मामले में कोई खुशखबरी मिल सकती है |

Dream Interpretation

और आपके जीवन में कुछ नया और अलग होने वाला है। वहीं कुछ लोग मानते हैं कि सपने में घर बनते देखने का मतलब है कि व्यक्ति को अच्छा जीवनसाथी मिलने वाला है।

सपने में फ्लैट खरीदते देखना (Spiritual Meaning of a House in a Dream)

Spiritual Meaning of a House in a Dream

अगर आप सपनों में मकान या फ्लैट खरीदते देख रहे हैं तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि भविष्य में आप खुद का बिजनस शुरू कर सकते हैं या आर्थिक रूप से मजबूत भी होंगे।

सपने में टूटा घर देखना (Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna)

Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna

अगर आप सपनों में कोई टूटा हुआ घर या मकान देख रहे हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ होता है कि आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा और आप जिस क्षेत्र में काम कर रहे हैं, वहां आपको सतर्कता बरतनी होगी अन्यथा आपको धन हानि हो सकती है।

सपने में पैतृक घर देखना (Sapne Me Patrik Ghar Dekhna)

Sapne Me Patrik Ghar Dekhna

अगर आपको सपनों में पैतृक घर या घर का कुछ हिस्सा दिखाई दिया है तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपकी आने वाली जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला है और परिवार के लोगों का पूरा साथ मिलेगा। साथ ही गृहस्थ जीवन से शुभ सूचना भी मिल सकती है।

सपने में भव्य बिल्डिंग देखना (Sapne Me Imarat Dekhna)

अगर आप सपनों में भव्य बिल्डिंग या घर देख रहे हों, जिसमें हरा भरा बगीचा हो तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपके जीवन में संपन्नता आने वाली है। साथ ही आप किस यात्रा पर जा सकते हैं, जहां आपको शुभ लाभ होगा।

Sapne Me Imarat Dekhna

अगर आप सपनों में एक लाइन से कई सारे घर देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आने वाले भविष्य में आप अपने काम से संतुष्ट नजर आएंगे।

Read more : Sapne Me Hathi Dekhna : सपने में हाथी देखना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *