वाराणसी में भीषण गर्मी का कहर,45 डिग्री तक पहुंचेगा पारा, IMD ने दी चेतावनी!

 बीएचयू (BHU) के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अगले दो से तीन दिनों तक वाराणसी और आसपास के जिलों में भयंकर तपाने वाली गर्मी लोगों को सताएगी

News Jungal Desk : यूपी के वाराणसी में आसमान से इन दिनों आग बरस रहे है । और हालात ये है कि न तो दिन में चैन है और न ही रात में सुकून, गर्मी का सितम ऐसा है कि हर तरफ लोग बस ये ही कह रहे है कि उफ इस भीषण गर्मी से कब राहत मिलेगी. गर्मी के कहर को देखकर लगता है कि भगवान भाष्कर भी नाराज है । ऐसा इसलिए क्योंकि मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है गुरुवार 8 जून को वाराणसी में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा ।

सिर्फ गुरुवार नहीं शुक्रवार को भी ऐसी भीषण गर्मी लोगों को झेलनी पड़ेगी । और भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी के वेबसाइट के मुताबिक, गुरुवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है । और इसके अलावा न्यूनतम तापमान भी 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है । मौसम विभाग ने हीट वेव को लेकर भी अलर्ट जारी किया  है ।

बीएचयू (BHU) के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अगले दो से तीन दिनों तक वाराणसी और आसपास के जिलों में भयंकर तपाने वाली गर्मी लोगों को सताएगी ।

भयंकर गर्मी के लिए रहे तैयार
बीएचयू (BHU) के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अगले दो से तीन दिनों तक वाराणसी और आसपास के जिलों में भयंकर तपाने वाली गर्मी लोगों को सताएगी । और उसके बाद तेज धूलभरी आंधी आने की थोड़ी उम्मीद है । लेकिन इसमें बाद भी गर्मी की प्रचंडता जारी रहेगी ।

42.5 डिग्री पहुंचा पारा
बताते चलें कि बुधवार को वाराणसी में अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है । वहीं न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा.दोपहर के वक्त तीखी धूप ऐसी थी कि हर कोई उससे बचता और भागता ही दिखा है ।

Read also : मध्य प्रदेश में भीषण सड़क हादसा बोलेरो पर गिरा बेकाबू ट्रक, दो बच्चों समेत 7 लोगों की दर्दनाक मौत; मची चीख-पुकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *