‘बोलने की आजादी’ वाले बयान पर स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर दागे सवाल

स्मृति ईरानी ने कहा, ‘राहुल गांधी ने विदेश में लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जिया उड़ाईं हैं. देश की गरिमा को चोट पहुंचाई है. संसद हमारे देश के संवैधानिक परंपरा है. संसद का सदस्य होने के वावजूद इस तरह का बयान देना अनुचित है ।

News jungal desk : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान में वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर उनके लंदन में दिए गए बयान को लेकर निशाना साधा है । और उन्होंने बोला कि , ‘कांग्रेस नेता ने एक ऐसे देश में जाकर विदेशी ताकतों का आह्वान किया जिसका इतिहास रहा है और भारत को गुलाम बनाने का. केंद्रीय मंत्री ने आगे बोला , ‘भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाते हुए राहुल गांधी ने ये खेद व्यक्त किया कि… क्यों विदेशी ताकतें आकर भारत पर धावा नहीं बोलती है ? उनका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए द्वेष, अब भारत के प्रति द्वेष में तब्दील हो चुका है ।

स्मृति ईरानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘राहुल गांधी विदेश की धरती पर जाकर ‘बोलने की आजादी’ नहीं होने की बात करते हैं. उनका आरोप है कि उन्हें भारत के विश्वविद्यालय में बोलने की आजादी नहीं है । और मैं राहुल गांधी से पूछना चाहती हूं कि अगर ऐसा है, तो 2016 में दिल्ली में जब एक विश्वविद्यालय में ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ का नारा लग रहा था तब आपने वहां जाकर इसका समर्थन किया था वो क्या था?”

केंद्रीय मंत्री ने आगे बोले, ‘राहुल गांधी ने जम्मू में अपनी यात्रा के दौरान स्वीकार किया कि भारत में शांति और सौहार्द है । राहुल गांधी आप लंदन या हिंदुस्तान में झूठ बोल रहे थे । और राज्यसभा में सभापति के चेयर पर कांग्रेस के नेता कागज फेंकते हैं, और क्या वह लोकतंत्र है?’ उन्होंने बोला कि कांग्रेस नेता द्वारा विदेशी ताकतों का आह्वान करना स्वतंत्रता सेनानी देशभक्तों का अपमान है ।

स्मृति ईरानी ने बोला कि , ‘राहुल गांधी ने विदेश में लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जिया उड़ाईं हैं । देश की गरिमा को चोट पहुंचाई है । और संसद हमारे देश के संवैधानिक परंपरा है । और संसद का सदस्य होने के वावजूद इस तरह का बयान देना अनुचित है । और लंदन में विदेशी संस्था के सामने राहुल गांधी ने झूठ बोला. उन्होंने देश विरोधी नारों का समर्थन किया. उनको संसद में आकर माफ़ी मांगना चाहिए ।

Read also : UP News : सांड और नीलगाय के हमले में हुई मौत तो योगी सरकार देगी मुआवजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *