राहुल के समर्थन में काले लिबास में संसद पहुंचीं सोनिया, गांधी मूर्ति के पास किया प्रदर्शन

विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के अंदर हंगामे की भेंट चढ़ गई। बता दें कि विपक्षी सांसद अदाणी समूह के मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर जोरदार नारेबाजी कर रहे थे।

विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के अंदर ही हंगामे की भेंट चढ़ गई। राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा आज शाम 4 बजे तक के लिए रोक दी गई है। बता दें कि विपक्षी सांसद अदाणी समूह के मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर जोरदार नारेबाजी कर रहे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल गांधी के ऊपर जो मामला दर्ज किया गया, वह उनके शहर कोलार का है। आपने कोलार शहर में दिए भाषण का सूरत में मामला दर्ज किया। आपने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आपको अनुकूल सरकार चाहिए थी, जिससे आप पुलिस, प्रशासन का इस्तेमाल कर राहुल गांधी को बदनाम करने में कर सकें।

खरगे ने सरकार पर हमला बोला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम 18 राजनीतिक पार्टी मिलकर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की मांग उठा रहे हैं। इससे सत्यता बाहर आएगी और लोगों को पता चल सकेगा कि हम यह मांग क्यों कर रहे हैं। आप JPC से क्यों डर रहे हैं? आपके पास 2/3 बहुमत है और उसमें भी आप ही के सदस्य ज्यादा ही रहेंगे। इसका साफ मतलब है कि दाल में कुछ काला है।

विपक्षी नेताओं ने गांधी मूर्ति के पास किया प्रदर्शन

अदाणी समूह के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद में गांधी मूर्ति के पास विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस प्रदर्शन में शामिल हुईं।

लोकतंत्र नहीं बल्कि कांग्रेस को खतरा है- किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि लोकतंत्र नहीं बल्कि कांग्रेस को खतरा है इसलिए उन्होंने कांग्रेस बचाओ के नाम पर भारत जोड़ो यात्रा की थी। वे प्रजातंत्र के बारे में बोल रहे हैं, लेकिन उन्हें बोलने का हक नहीं है क्योंकि आपातकाल के दौर में कांग्रेस ने लाखों लोगों को जेल में डाल दिया था।

कांग्रेस से डरी हुई है सरकार- रंजीत रंजन

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि लोकतंत्र की आवाज को कुचलने की साजिश चल रही है। लोकतंत्र की सबसे बड़ी पंचायत सदन ही है। आप लोकसभा से विपक्ष की आवाज को बंद कराने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्ष अगर घोटाले की बात न करे तो फिर क्या करे? आपकी बातों में हामी भर दे? आप राजतंत्र चाहते हैं। आज वह डरे हुए हैं।

मनीष तिवारी ने दिया लोकसभा में सौंपा नोटिस

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सोमवार को राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ लोकसभा में एक स्थगन नोटिस दिया है।नोटिस में कहा गया है कि यह सदन राहुल गांधी की अयोग्यता पर चर्चा हेतु शून्यकाल और दिन के अन्य कार्यों को निलंबित करता है। सदन की सदस्यता से राहुल गांधी की अयोग्यता एक जल्दबाजी और गलत निर्णय था और भारत के संविधान के प्रावधानों के अनुरूप कतई नहीं था।

Read also: Tejashwi Yadav बने पिता, राजश्री ने दिल्ली में बेटी को दिया जन्म; लालू की बेटियों ने शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *